Monday, May 06, 2024
Advertisement

जल्द जारी होने वाला है SSC MTS Tier-2 एग्जाम का एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

SSC एग्जाम की तैयारी में जुटे छात्रों से जुड़ी खबर है। SSC MTS टियर-1 एग्जाम की रिजल्ट आने के बाद टियर-2 के एग्जाम की डेट आ गई है। ऐसे में छात्रों में उत्सुकता बनी है कि एग्जाम कब होने वाला है और एडमिट कार्ड कब तक आने वाला है। इन सभी जानकारियों के लिए यहां पढ़ें।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: October 26, 2022 9:54 IST
एसएससी एमटीएस टियर 2 एग्जाम का एडमिट कार्ड- India TV Hindi
Image Source : HTTPS://SSC.NIC.IN/ एसएससी एमटीएस टियर 2 एग्जाम का एडमिट कार्ड

SSC की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए बड़ी खबर है। स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने एमटीएस पदों पर भर्ती के लिए टियर-2 एग्जाम का एडमिट कार्ड जल्द जारी करने जा रहा है। इसके बाद टियर-1 एग्जाम में सफल उम्मीदवार आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे।

कब होगी परीक्षा?

SSC MTS Tier-2 परीक्षा 6 नवंबर 2022 को आयोजित की जाएगी। ये एग्जाम डिस्क्रिप्टिव होगी। इससे पहले टियर-1 एग्जाम 5 जुलाई से 22 जुलाई 2022 तक ऑनलाइन मोड में आयोजित हुई थी। और एग्जाम का रिजल्ट 17 अक्टूबर को जारी किया गया। छात्र ध्यान दें कि केवल‌ टियर 1 एग्जाम में पास उम्मीदवार ही टियर-2 एग्जाम में बैठने के पात्र हैं।

कब तक आएगा एडमिट कार्ड

एसएससी एमटीएस टियर 2 एग्जाम में सिर्फ 10 दिन बचे हैं। ऐसे में सफल अभ्यर्थियों का एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किया जा सकता है। एडमिट कार्ड जारी होते ही सबसे पहले यहां आपको जानकारी दी जाएगी। जिसके बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर कुछ आसान स्टेप को फॉलो कर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

1- सबसे पहले उम्मीदवार स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।

2- इसके बाद होम पेज पर SSC MTS Tier II Exam 2022 एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें।
3- अब एक नया पेज खुलेगा, यहां रजिस्ट्रेशन नंबर/रोल नंबर और DOB सहित अन्य जरूरी जानकारी डालें।
4- अब अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करके प्रिंटआउट भी निकाल सकते हैं।

कितने पदों पर भर्ती
एसएससी एमटीएस एग्जाम के जरिए विभिन्न सरकारी विभागों में मल्टी टास्किंग स्टाफ के 3,698 पदों पर भर्ती की जानी है। बता दें कि इन पदों पर भर्ती के लिए 22 मार्च से 30 अप्रैल 2022 तक ऑनलाइन आवेदन मंगाए गए थे। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement