Thursday, April 25, 2024
Advertisement

JEE-NEET 2020: जेईई नीट परीक्षाएं टालने के लिए सुब्रमण्यम स्वामी ने किया पीएम आवास पर फोन, ये मिला जवाब!

JEE-NEET 2020: आज सुबह सुब्रमण्यम स्वामी ने पीएम मोदी के आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर फोन किया। स्वामी ने इस फोन के बारे में ट्विटर पर जानकारी दी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 31, 2020 10:59 IST
Subramanian Swamy - India TV Hindi
Image Source : PTI Subramanian Swamy 

जेईई नीट परीक्षाएं सितंबर में करवाए जाने की घोषणा के बाद से लगातार इन्हें टालने की कोशिशें जारी हैं। भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी भी सरकार की घोषणा के उलट इन परीक्षाओं को दिसंबर बाद करवाने के लिए जी तोड़ प्रयास कर रहे हैं। वे पीएम मोदी और शिक्षा मंत्री से इन्हें टालने की गुजारिश भी कर चुके हैं। इस बीच परीक्षाओं को स्थिगित करवाने के आखिरी प्रयास के तहत आज सुबह सुब्रमण्यम स्वामी ने पीएम मोदी के आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर फोन किया। स्वामी ने इस फोन के बारे में ट्विटर पर जानकारी दी है। 

स्वामी ने ट्वीट कर कहा कि मैंने आज सुबह दीपावली से परे NEET / JEE परीक्षा स्थगित करने के लिए आखिरी बार प्रयास करने के लिए आज सुबह पीएम आवास पर फोन किया। कार्यालय सचिव ने कहा कि वे कॉल बैक करेंगे। अगर ऐसा हुआ तो मैं छात्रों को सूचित करूंगा।

इससे पहले भी स्वामी छात्रों के साथ ट्विटर पर संवाद कर चुके हैं। पिछले हफ्ते स्वामी ने लिखा था कि स्वामी ने एक ट्वीट में कहा, "इस स्तर पर मैं कुछ भी गारंटी नहीं दे सकता, लेकिन परीक्षा के सवाल पर उम्मीद नहीं खो रहा हूं।" दूसरे में, उन्होंने प्रधान मंत्री को छात्रों के साथ "सहानुभूति" करने के लिए कहा।

राज्यसभा सांसद ने लिखा "क्या सरकार को इस बिंदु पर एनईईटी / जेईई परीक्षा आयोजित करने का एहसास है कि बड़े शहरों में अमीर माता-पिता के बच्चों के पक्षधर हैं। पिछले 5 महीनों में गरीब और निम्न मध्यम वर्ग के बच्चों को इंटरनेट या पुस्तकालयों या सामूहिक अध्ययन में जाने की क्षमता नहीं है। इन बच्चों से पीएम सहानुभूति रख सकते हैं।”

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement