Friday, March 29, 2024
Advertisement

UCEED, CEED 2021: IIT बॉम्बे ने iitb.ac.in पर जारी की आंसर-की, ऐसे करें डाउनलोड

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, IIT बॉम्बे ने UCEED, CEED 2021 की आंसर- की आज, 21 जनवरी, 2021 को जारी की है। डिजाइन के लिए स्नातक सामान्य प्रवेश परीक्षा और डिजाइन के लिए सामान्य प्रवेश परीक्षा की आंसर- की uceed.iitb.ac.in और ceed.iitb.ac.in की आधिकारिक साइट पर उपलब्ध है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 21, 2021 11:59 IST
UCEED, CEED 2021 IIT Bombay releases answer key on...- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE UCEED, CEED 2021 IIT Bombay releases answer key on iitb.ac.in

नई दिल्ली। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, IIT बॉम्बे ने UCEED, CEED 2021 की आंसर- की आज, 21 जनवरी, 2021 को जारी की है। डिजाइन के लिए स्नातक सामान्य प्रवेश परीक्षा और डिजाइन के लिए सामान्य प्रवेश परीक्षा की आंसर- की  uceed.iitb.ac.in और ceed.iitb.ac.in की आधिकारिक साइट पर उपलब्ध है। UCEED और CEED के लिए परीक्षा 17 जनवरी, 2021 को सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक आयोजित की गई थी। परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवार नीचे दिए गए इन सरल चरणों का पालन करके IIT बॉम्बे की आधिकारिक साइट के माध्यम से उत्तर कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं।

UCEED, CEED 2021: आंसर-की कैसे डाउनलोड करें

  • UCEED की आधिकारिक साइट uceed.iitb.ac.in पर जाएं या ceed.iitb.ac.in पर CEED पर जाएं।
  • होम पेज पर उपलब्ध आंसर की लिंक पर क्लिक करें।
  • एक नई पीडीएफ फाइल खुलेगी जहां उम्मीदवार अपने उत्तरों की जांच कर सकते हैं।
  • उत्तर कुंजी डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए उसी की हार्ड कॉपी रखें।

जो उम्मीदवार आंसर-की के खिलाफ आपत्तियां उठाना चाहते हैं, वे आधिकारिक साइट के माध्यम से 24 जनवरी, 2021 तक कर सकते हैं। अंतिम उत्तर कुंजी 31 जनवरी, 2021 को अभ्यर्थियों को उपलब्ध होगी। CEED के लिए परिणाम 8 मार्च, 2021 को जारी किया जाएगा। UCEED 10 मार्च 2021 को जारी होगा। अधिक संबंधित विवरणों के लिए उम्मीदवार IIT बॉम्बे की आधिकारिक साइट पर जा सकते हैं।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement