Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

आज जारी हो सकती है यूजीसी नेट की Answer Key, यहां देखें लेटेस्ट अपडेट

यूजीसी नेट की Answer Key आज किसी भी समय जारी हो सकती है। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे वे जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आंसर-की देख सकते हैं। इससे जुड़ी अन्य जानकारी के लिए यहां पढ़ें...

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 06, 2023 14:19 IST
UGC NET 2023 Answer Key- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV UGC NET 2023 Answer Key

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) आज यूजीसी नेट जून 2023 की Answer Key जारी कर सकती है। वे सभी उम्मीदवार जो नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट 2023 की प्रोविजनल answer key का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, वे इसे आधिकारिक वेबसाइट- ugcnet.nta.nic.in से डाउनलोड कर सकेंगे। ध्यान दें कि यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट पर एक बार जारी हो गई है। उम्मीद की जा रही है कि यूजीसी नेट 2023 answer key आज, 6 जून, 2023 को जारी की जाएगी। सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें। एक बार answer key जारी होने के बाद, डायरेक्ट लिंक छात्रों के साथ साझा किया जाएगा। 

यूजीसी नेट की answer key डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवारों को ugcnet.nta.nic.in या nta.ac.in पर अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड के साथ लॉग इन करना होगा। answer key डाउनलोड करने के नीचे सरल चरण बताए गए हैं।

तकनीकी कारणों से नहीं हो सकी रिलीज

नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार, answer key 5 जून, 2023 को जारी की जानी थी, लेकिन तकनीकी कारणों से, यूजीसी नेट जून 2023 की answer key अपलोड नहीं की जा सकी। उम्मीद है कि परीक्षण एजेंसी आज प्रोविजनल answer key जारी करेगी। उम्मीदवारों को नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रखने की सलाह दी गई है।

Answer Key जारी होने की जानकारी यूजीसी चीफ एम जगदेश कुमार ने अपने सोशल ट्विटर हैंडल के जरिए साझा की। उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि एनटीए 5 या 6 जुलाई को answer key जारी करेगा और अगस्त के दूसरे सप्ताह में रिजल्ट जारी होने की उम्मीद है।

UGC NET 2023 answer key: ऐसे करें डाउनलोड

सबसे पहले यूजीसी की आधिकारिक वेबसाइट- ugcnet.nta.nic.in पर जाएं।

फिर नोटिफिकेशन लिंक 'UGC NET 2023 answer key' पर क्लिक करें।
अब यह आपको नई विंडो पर ले जाएगा।
इसके बाद अपना क्रेडेंशियल डालें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।
अब आपके स्क्रीन पर यूजीसी नेट 2023 आंसर-की दिखाई देगी।
भविष्य की जरूरत के लिए यूजीसी नेट 2023 आंसर-की डाउनलोड करें और सेव करें।

यूजीसी नेट 2023 आंसर-की जारी होने के बाद, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) उम्मीदवारों को एक निर्धारित प्रारूप में आंसर-की के खिलाफ आपत्ति उठाने की अनुमति देगी। फाइनल आंसर-की उम्मीदवारों से प्राप्त चुनौतियों के आधार पर तैयार की जाएगी। फाइनल आंसर-की के आधार पर रिजल्ट तैयार किया जाएगा।

ये भी पढ़ें-

आज जारी होंगे JoSAA काउंसलिंग के दूसरे चरण के रिजल्ट, यहां देखें डिटेल

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement