Friday, May 03, 2024
Advertisement

यूपी पॉलिटेक्निक की परीक्षा अगस्त के पहले सप्ताह तक टली, यहां जानें नई तारीख

यूपी पॉलिटेक्निक की परीक्षा अगस्त के पहले सप्ताह तक टल गई है। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं वे आधिकारिक वेबासाइट पर जाकर नोटिस देख सकते हैं। इससे जुड़ी अन्य जानकारी के लिए यहां पढ़ें...

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 19, 2023 11:17 IST
JEECUP- India TV Hindi
Image Source : JEECUP JEECUP

उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद (पॉलिटेक्निक) ने सरकारी और निजी पॉलिटेक्निक कॉलेजों में प्रवेश के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा, यूपी (UPJEE 2023) परीक्षा को अगस्त के पहले सप्ताह तक के लिए स्थगित कर दिया है। काउंसिल ने एडमिट कार्ड जारी करने में देरी या परीक्षा स्थगित करने का कोई कारण नहीं बताया। जेईईसीयूपी एडमिट कार्ड 2023 रिलीज की तारीख जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर घोषित की जाएगी।

नोटिस में क्या कहा गया

पहले, परीक्षा 26 जुलाई से 1 अगस्त तक आयोजित होने वाली थी। हालांकि, जेईईसीयूपी ने ट्विटर पर उम्मीदवारों को सूचित किया कि "ऑनलाइन सीबीटी प्रवेश परीक्षा यूपीजेईई (पी) -2023 के लिए संभावित परीक्षा तारीख अगस्त का पहला सप्ताह है"।

एडमिट कार्ड कब होगा जारी

जेईईसीयूपी एडमिट कार्ड 16 जुलाई या उससे पहले जारी होने वाला था। हालांकि, इसमें देरी भी हुई। परीक्षा तारीख में बदलाव के संबंध में आधिकारिक घोषणा अभी तक आधिकारिक वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर नोटिस नहीं की गई है। परीक्षा ढाई घंटे की अवधि के लिए ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी। यूपी पॉलिटेक्निक प्रश्न पत्र में कुल 400 अंकों के 100 बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि प्रश्न पत्र का माध्यम अंग्रेजी और हिंदी में होगा। मार्किंग स्कीम के अनुसार, प्रत्येक सही उत्तर के लिए चार अंक दिए जाएंगे और गलत उत्तर के लिए एक अंक काटा जाएगा।

ये भी पढ़ें:

NATA 2023 के तीसरे एग्जाम का रिजल्ट जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक

बढ़ गई राजस्थान सफाई कर्मचारी रिक्रूटमेंट की तारीख, यहां जानें नई डेट

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement