Thursday, May 09, 2024
Advertisement

UPJEE के लिए बढ़ी रजिस्ट्रेशन डेट, अब इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन

UPJEE Exam Date: संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश ने जेईईसीयूपी 2023 को आगे बढ़ा दिया है। UPJEE के लिए रजिस्ट्रेशन डेट 10 जून 2023 तक बढ़ा दी गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 07, 2023 15:06 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

UPJEE Exam Date: संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश ने जेईईसीयूपी 2023  को आगे बढ़ा दिया है। UPJEE के लिए रजिस्ट्रेशन डेट 10 जून 2023 तक बढ़ा दी गई है। उम्मीदवार JEECUP की आधिकारिक साइट jeecup.admissions.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा की तिथि भी जल्द ही घोषित की जाएगी। 

उम्मीदवार जो परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें आवेदन शुल्क के रूप में ₹200/- का भुगतान करना होगा यदि अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति वर्ग से संबंधित हैं और ₹300/- सामान्य वर्ग या ओबीसी से संबंधित हैं। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार जेईईसीयूपी की आधिकारिक साइट देख सकते हैं। कैंडिडेट्स नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके आवेदन कर सकते हैं। 

ऐसे करें अप्लाई

  • JEECUP की आधिकारिक साइट jeecup.admissions.nic.in पर जाएं।
  • होम पेज पर उपलब्ध जेईईसीयूपी 2023 लिंक पर क्लिक करें।
  • लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।
  • आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  • एक बार हो जाने के बाद, सबमिट पर क्लिक करें।
  • पृष्ठ को डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement