Thursday, April 25, 2024
Advertisement

UPSC CMS 2020 Admit Card: ई-एडमिट कार्ड हुए जारी, इन स्टेप्स से करें डाउनलोड

संघ लोक सेवा आयोग, यूपीएससी ने कंबाइंड मेडिकल सर्विसेज या सीएमएस परीक्षा 2020 के लिए ई-एडमिट कार्ड जारी किया है। एडमिट कार्ड अब आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर उपलब्ध हैं

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 07, 2020 12:10 IST
UPSC CMS 2020 Admit Card- India TV Hindi
Image Source : FILE UPSC CMS 2020 Admit Card

UPSC CMS 2020 Admit Card: संघ लोक सेवा आयोग, यूपीएससी ने कंबाइंड मेडिकल सर्विसेज या सीएमएस परीक्षा 2020 के लिए ई-एडमिट कार्ड जारी किया है। एडमिट कार्ड अब आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर उपलब्ध हैं और परीक्षा के दिन तक उपलब्ध रहेंगे - अक्टूबर 22, 2020। इसके अलावा, ई-एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए मोबाइल और अन्य गैजेट्स की सिफारिश नहीं की जाती है। साथ ही, एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के कई प्रयास आपको सर्वर को अवरुद्ध करने का कारण बन सकते हैं।

यदि आप सर्वर द्वारा ब्लॉक किए गए हैं, तो आपको सलाह दी जाती है कि आप डाउनलोडिंग को अनब्लॉक करने के लिए UPSC एडमिनिस्ट्रेटर से तुरंत ई-मेल के माध्यम से संपर्क करें: - web-upsc@nic.in। एडमिट कार्ड के बिना परीक्षा केंद्र में प्रवेश सख्त वर्जित है।

यूपीएससी सीएमएस एडमिट कार्ड 2020 डाउनलोड

  • UPSC CMS 2020 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं और ई-कॉमर्स कार्ड के लिए सक्रिय लिंक पर क्लिक करें। वैकल्पिक रूप से, यहां दिए गए लिंक पर क्लिक करें।
  •     एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए एक निर्देश पृष्ठ प्रदर्शित किया जाएगा जो मूल दिशानिर्देशों को सूचीबद्ध करता है। दिशानिर्देशों के माध्यम से जाएं और भविष्य में उपयोग के लिए प्रिंट आउट लें। एक बार जब आप ऐसा कर लेते हैं, तो हां पर क्लिक करें और आपको लॉगिन पृष्ठ पर ले जाया जाएगा।
  •     अपनी लॉगिन आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके लॉगिन करें और ई-एडमिट कार्ड डाउनलोड करें।

उम्मीदवार कृपया ध्यान दें कि मास्क पहनना अनिवार्य है और किसी भी उम्मीदवार को मास्क के बिना परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। परीक्षा के आयोजन के दौरान सामाजिक मानदंडों की तरह बुनियादी मानदंडों और सुरक्षा उपायों का पालन किया जाना चाहिए।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement