Thursday, May 16, 2024
Advertisement

UPSC CMS Admit Card 2023: यूपीएससी सीएमएस के एडमिट कार्ड जारी, यहां जानें कैसे करें डाउनलोड

UPSC CMS Admit Card 2023: संघ लोक सेवा आयोग की तरफ से UPSC CMS परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड को जारी कर दिया गया है। परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: June 24, 2023 14:37 IST
UPSC CMS परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी (सांकेतिक फोटो)- India TV Hindi
Image Source : FILE UPSC CMS परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी (सांकेतिक फोटो)

UPSC CMS Admit Card 2023: यूपीएससी सीएमएस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के लिए एक अच्छी खबर है। संघ लोक सेवा आयोग की तरफ से UPSC CMS परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड को जारी कर दिया गया है। प्रवेश परीक्षा को आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जारी किया गया है। इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। कैंडिडेट्स को बताया जाता है कि वे 16 जुलाई तक एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। 

कैंडिडेट्स को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अपने रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ का उपयोग करना होगा। जारी शेड्यूल के मुताबिक यूपीएससी सीएमएस परीक्षा का आयोजन 16 जुलाई 2023 को किया जाएतगा। ई-एडमिट कार्ड में गड़बड़ी होने पर, उम्मीदवारों को त्रुटि को सुधारने के लिए तुरंत यूपीएससी अधिकारियों से संपर्क करना होगा। कैंडिडेट्स नीचे दिए स्टेप्स के जरिए अपने एडमिटा कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। 

डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

ऐसे करें डाउनलोड 

  • यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in 2023 पर जाएं।
  • फिर 'यूपीएससी सीएमएस परीक्षा 2023 के लिए ई-प्रवेश पत्र डाउनलोड करें' पर क्लिक करें।
  • इसके बाद मांगे गए लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें।
  • फिर आपके सामने एडमिट कार्ड खुल जाएगा। 
  • इसके बाद अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड करें और एक प्रिंट ले लें। 

कैंडिडेट्स को बताया जाता है कि वे परीक्षा सेंटर समय से पहुंचे क्योंकि परीक्षा शुरू होने से 10 मिनट पहले परीक्षा हॉल में प्रवेश बंद कर दिया जाएगा। सुबह के सत्र के लिए सुबह 9:20 बजे और दोपहर के सत्र के लिए दोपहर 1:50 बजे।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement