Friday, April 26, 2024
Advertisement

School Reopen Gujarat: गुजरात में कक्षा 9, 11 के छात्रों के लिए 1 फरवरी से खुलेंगे स्कूल, पालन करने होंगे ये नियम

गुजरात सरकार ने बुधवार को 1 फरवरी से स्कूलों में कक्षा 9 और 11 के लिए ऑफलाइन अध्ययन फिर से शुरू करने का फैसला किया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 28, 2021 8:34 IST
gujarat to reopen school from 1st feb- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE gujarat to reopen school from 1st feb

गांधीनगर। गुजरात सरकार ने बुधवार को 1 फरवरी से स्कूलों में कक्षा 9 और 11 के लिए ऑफलाइन अध्ययन फिर से शुरू करने का फैसला किया। इससे पहले, कक्षा 10 और 12 के लिए ऑफलाइन अध्ययन की अनुमति 11 जनवरी से शुरू करने की थी। ऑनलाइन मोड के अलावा इन सभी वर्गो के लिए ऑफलाइन ट्यूशन की भी अनुमति दी गई है।

शिक्षा मंत्री भूपेंद्रसिंह चूड़ासमा ने मीडिया को बताया, "शिक्षा विभाग ने कक्षा 10 और 12 के लिए ऑफलाइन अध्ययन फिर से शुरू करने के लिए 8 जनवरी को एक मानक संचालन प्रोटोकॉल तैयार किया था। वही प्रोटोकॉल को 1 फरवरी से कक्षा 9 और 11 के लिए लागू किया जाएगा।" मंत्री ने कहा कि स्कूलों में छात्रों की उपस्थिति अनिवार्य नहीं होगी, और स्कूलों और कॉलेजों को इसके लिए अभिभावकों से लिखित सहमति लेनी होगी।

शैक्षिक संस्थानों के प्रमुख यह सुनिश्चित करेंगे कि एसओपी का पालन करने की सभी सुविधाएं यथावत हैं या नहीं। शिक्षण कर्मचारी और छात्र थर्मल स्क्रिनिंग से गुजरेंगे। जैसा कि वरिष्ठ छात्रों का ऑफलाइन पढ़ाई लगभग 10 महीनों के बाद फिर से शुरू होने जा रही है, छात्रों और उनके माता-पिता के बीच बहुत आशंकाएं थीं। इसलिए, इसके साथ ऑनलाइन शिक्षण की निरंतरता को भी बनाए रखा गया है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement