Friday, March 29, 2024
Advertisement

CTET 2020 की परीक्षा को 5 नवंबर तक टाल दिया गया? देखें पूरी खबर

CTET 2020 परीक्षा को 5 नवंबर तक टाल दिया गया है यह मेसेज सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। सीटीईटी परीक्षा साल में दो बार आयोजित की जाती है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 23, 2020 18:35 IST
Is CTET 2020 exam postponed till 5 November- India TV Hindi
Image Source : PTI Is CTET 2020 exam postponed till 5 November

नई दिल्ली: CTET 2020 परीक्षा को 5 नवंबर तक टाल दिया गया है यह मेसेज सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। सीटीईटी परीक्षा साल में दो बार आयोजित की जाती है। एक जुलाई में और दूसरा दिसंबर में। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा पास की है वो नवोदय विद्यालय, केंद्रीय विद्यालय और दूसरे स्कूलों में शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। CTET 2020 परीक्षा के संबंध में वायरल यह मेसेज फेक है। सीबीएसई ने इस संबंध में एक नोटिफिकेशन जारी कर लिखा है कि यह देखने में आया है कि सीटीईटी परीक्षा की तारीख को लेकर एक फर्जी मैसेज वायरल हो रहा है।

सीबीएसई ने साफ कर दिया है कि सीटीईटी परीक्षा की तारीख को लेकर अभी तक केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने अभी तक को भी घोषणा नहीं की है। इसलिए फर्जी नोटिफिकेशन की तरफ उम्मीदवार बिल्कुल भी ध्यान न दें। सीबीएसई ने साफ कहा है कि सीटीईटी की किसी भी  प्रकार की अपडेट और घोषणा को लेकर उम्मीदवार सीटीईटी वेबसाइट पर ही जाएं। इससे पहले हाल ही में सीबीएसई ने ट्विटर पर एक अभ्यर्थी के ट्वीट के जवाब में  कहा था कि जब परीक्षा आयोजित करने के लिए अनुकूल स्थिति हो जाएगी, तब नई सीटीईटी परीक्षा तिथि की सूचना दे जाएगी।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement