Wednesday, February 28, 2024
Advertisement

Jamia Millia Islamia: स्कूल में एडमिशन के लिए नोटिफिकेशन जारी, यहां जानें पूरी प्रक्रिया

Jamia Millia Islamia School Admission: JMI ने 2 मार्च को घोषणा की कि शैक्षणिक सत्र 2023-24 के लिए जामिया स्कूलों के संयुक्त ई-प्रॉस्पेक्टस को परीक्षा नियंत्रक, जेएमआई- jmicoe.in की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 03, 2023 17:15 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक फोटो

Jamia Millia Islamia School Admission: जामिया मिलिया इस्लामिया (JMI) की तरफ से स्कूलों में एडमिशन को लेकर एक आधिकारिक नोटिस जारी किया गया है। नोटिस के मताबिक जामिया स्कूल प्रवेश 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया 15 मार्च से शुरू होगी। इसके लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 13 अप्रैल 2023 है। इसके लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के रूप में 300 रुपये का भुगतान करना होगा।

JMI ने 2 मार्च को घोषणा की कि शैक्षणिक सत्र 2023-24 के लिए जामिया स्कूलों के संयुक्त ई-प्रॉस्पेक्टस को परीक्षा नियंत्रक, जेएमआई- jmicoe.in की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है।

नोटिस में कहा गया है, "जामिया सीनियर सेकेंडरी स्कूल, सैयद आबिद हुसैन सीनियर सेकेंडरी स्कूल (प्राइमरी सेक्शन सहित) (सेल्फ/फाइनेंस), जामिया गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल (सेल्फ फाइनेंस) और मुशीर फात्मा नर्सरी स्कूल के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 15 मार्च, 2023 से उपलब्ध होंगे। 300 रुपये के आवेदन शुल्क के साथ ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 13 अप्रैल, 2023 है। इन स्कूलों में प्रवेश के लिए आवेदन पत्र https://jmicoe.in/ पर ऑनलाइन जमा किया जा सकता है।"

नोटिस में यह भी कहा गया है, "विश्वविद्यालय के बालक माता केंद्रों के आवेदन पत्र भी 15 मार्च 2023 से उपलब्ध होंगे और 50/- रुपये के आवेदन शुल्क के साथ आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 13 अप्रैल 2023 है। आवेदन पत्र (हार्ड कॉपी) ) बालक माता केंद्रों में प्रवेश के लिए मटिया महल, कसाबपुरा और बेरीवाला में उपलब्ध होगा और संबंधित केंद्रों पर जमा किया जाएगा।"

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement