Friday, May 03, 2024
Advertisement

JEE Mains 2023: कभी भी जारी हो सकता है जेईई मेंस 2023 सेशन 2 की परीक्षा का रिजल्ट, ऐसे कर सकेंगे चेक

JEE Mains 2023: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी NTA की तरफ से जल्द ही जेईई मेंस 2023 सेशन 2 की परीक्षा के परिणाम की घोषणा हो सकती है। एक बार रिजल्ट जारी होने के बाद परीक्षा में शामिल हुए कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने परिणाम को देख सकेंगे।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: April 24, 2023 12:06 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

JEE Mains 2023: जेईई मेंस 2023 सेशन 2 की परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स के लिए एक अच्छी खबर है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी NTA की तरफ से जल्द ही जेईई मेंस 2023 सेशन 2 की परीक्षा के परिणाम की घोषणा हो सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिजल्ट को आज जारी किया जा सकता है। एक बार रिजल्ट जारी होने के बाद परीक्षा में शामिल हुए कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने परिणाम को देख सकेंगे। हालांकि अभी तक इस बात की कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं है कि रिजल्ट को कब और किस समय जारी किया जाएगा। 

अभाी हाल में जेईई मेंस 2023 सेशन 2 परीक्षा की आंसर-की को जारी किया गया था, जिस पर आपत्ति उठाने  के लिए कैंडिडेट्स को 21 अप्रैल तक का समय दिया गया था। इसके बाद अब नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी NTA फाइनल आसंर-की के साथ रिजल्ट की घोषणा करेगी। आपको बता दें कि जेईई मेंस 2023 सेशन 2 की परीक्षा को 6 अप्रैल से लेकर 15 अप्रैल 2023 तक आयोजित किया गया था। जेईई मेंस 2023 अप्रैल सेशन में लगभग 9 लाख से ज्यादा छात्रों ने परीक्षा में भाग लिया था। परिणाम घोषित होने के बाद कैंडिडेट्स नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करके रिजल्ट को चेक कर सकेंगे। 

इन आसान से स्टेप्स से कर सकेंगे चेक 

  • सबसे पहले कैंडिडेट्स जेईई मेन 2023 की आधिकारिक वेबसाइट: jeemain.nta.nic.in पर जाएं।
  • इसके बाद होमपेज पर, 'जेईई मेन्स 2023 सत्र 2 परिणाम' लिंक पर टैप करें।
  • फिर आवश्यक क्रेडेंशियल्स भरें और फिर सबमिट पर टैप करें।
  • इसके बाद जेईई मेन 2023 का परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • अब अपने रिजल्ट को क्रॉस चेक करें और फिर उसे डाउनलोड कर लें।
  • आखिरी में, एक प्रिंट आउट लेकर अपने पास रख लें।

ये भी पढ़ें- एक ऐसी नदी जो बहती है उल्टी, हैरान करने वाली है वजह

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement