Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

JNUEE 2020: NTA ने घोषित किए जेएनयू प्रवेश परीक्षा के परिणाम, यहां देखें अपना रिजल्ट

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने हाल ही में अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (JNUEE) 2020 का परिणाम घोषित किया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 24, 2020 11:49 IST
JNU- India TV Hindi
Image Source : PTI JNU

 उम्मीदवार जो परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे वे nta.ac.in या jnuee.jnu.ac.in पर परिणाम देख सकते हैं। JNUEE 2020 के परिणाम NTA द्वारा अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित किए गए थे। जेएनयूईई 2020 के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवार एमए, एमएससी और एमसीए जैसे पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश लेंगे।

JNUEE 2020 परीक्षा 5 से 8 अक्टूबर के बीच विश्वविद्यालय द्वारा प्रस्तावित कई पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित की गई थी। उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर अपने परिणाम तक पहुंचने के लिए अपने लॉगिन आईडी और पासवर्ड का उपयोग करना होगा। एनटीए ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर प्रत्येक उम्मीदवार के अंक और उनकी योग्यता की स्थिति जारी की है। सभी विषयों के लिए जेएनयूईईई 2020 की उत्तर कुंजी भी हाल ही में सभी उम्मीदवारों के लिए एक पीडीएफ प्रारूप में घोषित की गई थी ताकि वे अपने अंकों को जांच सकें।

जेएनयूईई 2020: परिणामों की जांच कैसे करें

  • चरण 1: एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in या jnuee.jnu.ac.in पर जाएं।
  • चरण 2: होमपेज पर, U JNUEE 2020 परिणाम ’लिंक पर क्लिक करें।
  • चरण 3: आपको एक नए पृष्ठ पर भेज दिया जाएगा।
  • चरण 4: वेबपेज पर अपनी लॉगिन आईडी और क्रेडेंशियल दर्ज करें।
  • चरण 5: आपका जेएनयूईई 2020 परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  • चरण 6: भविष्य के संदर्भ के लिए परिणाम का एक प्रिंटआउट डाउनलोड करें और लें।

अपने जेएनयूईई 2020 परिणाम देखने के लिए यहां क्लिक करें

जेएनयूईईई 2020 को एक ऑफ़लाइन परीक्षा के रूप में आयोजित किया गया था और उम्मीदवारों को विश्वविद्यालय में प्रवेश लेने के लिए न्यूनतम प्रतिशत अंक प्राप्त करने होंगे। छात्रों को अपनी प्रवेश प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए जेएनयू की आधिकारिक वेबसाइट पर नियमित जांच रखनी होगी।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement