Monday, May 13, 2024
Advertisement

Karnataka 2nd PUC Result 2023: कर्नाटक बोर्ड 12 वीं की परीक्षा का रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

Karnataka 2nd PUC Result 2023: कर्नाटक 2nd PUC की परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए अच्छी खबर है। कर्नाटक स्कूल परीक्षा और मूल्यांकन बोर्ड ने आज यानि 21 अप्रैल को कर्नाटक बोर्ड के 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 21, 2023 10:49 IST
कर्नाटक बोर्ड 12वीं का रिजल्ट जारी(सांकेतिक फाइल फोटो)- India TV Hindi
Image Source : FILE कर्नाटक बोर्ड 12वीं का रिजल्ट जारी(सांकेतिक फाइल फोटो)

Karnataka 2nd PUC Result 2023: कर्नाटक 2nd PUC की परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए अच्छी खबर है। कर्नाटक स्कूल परीक्षा और मूल्यांकन बोर्ड ने आज यानि 21 अप्रैल को कर्नाटक बोर्ड के 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है।  रिजल्ट को ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया गया है। इस परीक्षा में शामिल हुए सभी कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट  karresults.nic.in पर जाकर अपने रिजल्ट को चेक कर सकते हैं। बता दें कि यह परीक्षा 9 मार्च से 29 मार्च तक पूरे राज्य में विभिन्न जगहों पर आयोजित की गई थी। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक 7 लाख से भी ज्यादा छात्रों ने कर्नाटक 2nd PUC की परीक्षा दी थी।

डायरेक्ट लिंक से करें चेक 

एक ही पाली में हुआ परीक्षा का आयोजन

यह परीक्षा सुबह 10.15 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक एक ही पाली में आयोजित की जाती थी। इस परीक्षा को पास करने के लिए छात्रों को सभी सब्जेक्ट्स में न्यूनतम 25 प्रतिशत और व्यावहारिक परीक्षा में 11 अंक प्राप्त करना जरूरी है। वहीं गणित विषय में पास करने के लिए न्यूनतम 35 प्रतिशत अंक हासिल करना अनिवार्य है। अब जबकि रिजल्ट जारी किया जा चुका है, तो छात्र अपना रिजल्ट को ऑफिशियल साइट karresults.nic.in पर चेक कर सकते हैं। कैंडिडेट्स नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके अपने रिजल्ट को चेक कर सकते हैं। 

ऐसे चेक करें रिजल्ट

  • karresults.nic.in की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं
  • होम पेज कर्नाटक सेकेंड पीयूसी रिजल्ट का लिंक दिखेगा, इस लिंक पर क्लिक करें।
  • लॉगइन में कुछ डिटेल्स मांगे जाएंगे, डिटेल्स दर्ज करे और सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • सबमिट पर क्लिक करते ही आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा
  • रिजल्ट चेक करें और उस पेज डाउनलोड कर लें
  • रिजल्ट की एक हार्ड कॉपी अपने पास रख लें।

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement