Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

MH Nursing CET 2024 के लिए आवेदन की लास्ट डेट फिर हुई एक्सटेंड, अब इस तारीख तक कर सकेंगे रजिस्ट्रेशन

MH Nursing CET 2024 के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार इधर ध्यान दें। महाराष्ट्र स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल की तरफ से एमएच नर्सिंग सीईटी के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख को आगे बढ़ा दिया है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: April 15, 2024 12:41 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

MH Nursing CET 2024: एमएच नर्सिंग सीईटी 2024 के लिए आवेदन करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए एक जरूरी खबर है। महाराष्ट्र स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल ने एमएच नर्सिंग सीईटी 2024 के लिए पंजीकरण की समय सीमा एक बार फिर से बढ़ा दी है। जिन योग्य उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे सभी आधिकारिक वेबसाइट cetcel.mahacet.org पर जाकर एमएच नर्सिंग सीईटी 2024 के लिए आवेदन कर सकते हैं। 

क्या है अब आवेदन की लास्ट डेट 

जानकारी दे दें कि एमएच नर्सिंग सीईटी 2024 के लिए पंजीकरण की समय सीमा को 25 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है। इच्छुक उम्मीदवार इस तारीख तक अप्लाई कर दें। 

आधिकारिक नोटिस 

आधिकारिक नोटिस में कहा गया है, "इस कार्यालय को पंजीकरण के विस्तार के संबंध में उम्मीदवारों और अभिभावकों से अनुरोध प्राप्त हुए हैं। इसलिए, उम्मीदवारों के शैक्षणिक हित को ध्यान में रखते हुए राज्य सीईटी सेल ने एमएच-नर्सिंग सीईटी-2024 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण के लिए विस्तार देने का फैसला किया है।" 

पहले भी हो चुकी है लास्ट डेट एक्सटेंड

बता दें कि एमएच नर्सिंग सीईटी 2024 के लिए पंजीकरण 9 फरवरी को शुरू हुआ और आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 फरवरी निर्धारित की गई। इसके बाद, आयोग ने 15 मार्च को पहले विस्तार की घोषणा की, जिसके बाद 31 मार्च तक दूसरा विस्तार किया गया। आयोग ने कहा कि कोई अतिरिक्त नहीं 25 अप्रैल के बाद विस्तार प्रदान किया जाएगा।

क्या है आवेदन शुल्क 

एमएच नर्सिंग सीईटी 2024 परीक्षा के लिए पंजीकरण करने के लिए अनारक्षित (यूआर) और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के उम्मीदवारों को 1,000 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) श्रेणियों के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 800 रुपये का भुगतान करना होगा।

परीक्षा तिथि और एग्जाम पैटर्न 

एमएच नर्सिंग सीईटी 2024 परीक्षा 7 मई को आयोजित होने वाली है। परीक्षा में भौतिकी, रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान, अंग्रेजी और नर्सिंग योग्यता सहित पांच खंड होंगे, जिसमें कुल 100 प्रश्न होंगे। 1 घंटे और 30 मिनट की अवधि के साथ ऑनलाइन आयोजित किया गया। एमएच नर्सिंग सीईटी 2024 का माध्यम अंग्रेजी है। अंकन योजना के अनुसार, उम्मीदवारों को प्रत्येक सही उत्तर के लिए एक अंक मिलेगा। किसी भी गलत उत्तर के लिए कोई नकारात्मक अंकन नहीं होगा।

ये भी पढ़ें-  KVS Admission: केंद्रीय विद्यालय में दाखिला लने के लिए क्या होनी चाहिए उम्र, यहां जानें पूरी डिटेल

रेलवे पुलिस में SI और कांस्टेबल के पदों पर निकली भर्ती, 4000 से ज्यादा है वैकेंसी, आज से शुरू हो रहे आवेदन
 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement