Monday, April 29, 2024
Advertisement

BHEL में इंजीनियरों के लिए निकली भर्ती, 78,000 तक मिलेगी सैलरी

युवाओं के लिए BHEL में काम करना करने का सुनहरा मौका। BHEL ने कई पदों पर भर्ती निकाली है। नौकरी के इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: November 04, 2022 7:02 IST
BHEL में इंजीनियरों के लिए वैकेंसी- India TV Hindi
Image Source : BHEL WEBSITE BHEL में इंजीनियरों के लिए वैकेंसी

इंजीनियरिंग डिग्री और डिप्लोमा धारकों के लिए भारत हेवी इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BHEL) ने भर्ती निकाली है। BHEL ने प्रोजेक्ट इंजीनियर (Project Engineer) और प्रोजेक्ट सुपरवाइजर (Project Supervisor) पदों पर वैकेंसी निकाली है। इच्छुक अभ्यर्थी इन पदों पर अप्लाई कर सकते हैं। अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट careers.bhel.in पर जाकर आवेदन करना होगा। अभ्यर्थी ध्यान दें, ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तारीख 15 नवंबर 2022 है। अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर भर्ती का नोटिफिकेशन पढ़ लें।

महत्वपूर्ण तारीखें

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख- 25 अक्टूबर 2022
आवेदन की अंतिम तारीख- 15 नवंबर 2022

वैकेंसी डिटेल्स
कुल पद- 56

प्रोजेक्ट सुपरवाइजर
a. मैकेनिकल- 4 पद
b. इलेक्ट्रिकल- 7 पद
c. इलेक्ट्रॉनिक्स- 5 पद

प्रोजेक्ट इंजीनियर
a. मैकेनिकल- 2 पद
b. इलेक्ट्रिकल- 7 पद
c. इलेक्ट्रॉनिक्स- 5 पद

आयु सीमा
आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु सीमा 32 वर्ष है। वहीं, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में सरकारी नियमों के अनुसार छूट मिलेगी।

सैलरी
प्रोजेक्ट इंजीनियर और प्रोजेक्ट सुपरवाइजर पदों पर सेलेक्ट होने वाले अभ्यर्थियों को सैलरी के रूप में 43,550 रुपये से लेकर 78,000 रुपये मिलेंगे।

शैक्षिक योग्यता

1- प्रोजेक्ट इंजीनियर पदों के लिए अभ्यर्थी के पास मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स विषय में 60 फीसदी अंकों के साथ बीई या बीटेक की डिग्री होना बेहद जरूरी है। 
2- प्रोजेक्ट सुपरवाइजर पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स विषय में डिप्लोमा होना जरूरी है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement