Sunday, May 05, 2024
Advertisement

बिहार में इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, एक हजार से ज्यादा है वैकेंसी; यहां पढ़ें पूरी डिटेल

BPSC Recruitment: बिहार लोक सेवा आयोग की तरफ से ब्लॉक कृषि अधिकारी समेत एक हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली है। इसके लिए एप्लीकेशन प्रोसेस भी शुरू हो चुका है। इच्छुक उम्मीदवार वैकेंसी डिटेल, आयु सीमा आदि के बारे में नीचे खबर में जानकारी ले सकते हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: January 16, 2024 13:26 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

BPSC Recruitment: बिहार में नौकरी की खोज कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। बिहार लोक सेवा आयोग यानी बीपीएससी ने ब्लॉक कृषि अधिकारी और अन्य पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इस भर्ती के लिए इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। 

वैकेंसी डिटेल

इस भर्ती अभियान के जरिए कुल पदों पर भर्ती की जाएगी। इनमें से 155 पद कृषि उप निदेशक के लिए हैं, 19 रिक्तियां सहायक निदेशक (कृषि इंजीनियरिंग) के लिए हैं, 11 रिक्तियां सहायक निदेशक (पौधे संरक्षण) के लिए हैं और 866 रिक्तियां हैं। ब्लॉक कृषि अधिकारी के लिए हैं।

बीपीएससी भर्ती 2024 आयु सीमा

अनारक्षित पुरुष, पिछड़ा वर्ग/अत्यंत पिछड़ा वर्ग (पुरुष और महिला) के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 37 वर्ष होनी चाहिए। महिलाओं और एससी/एसटी वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 42 वर्ष है। संबंधित विषय में ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

बीपीएससी भर्ती 2024 आवेदन शुल्क

सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 750 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगी। वहीं, एससी/एसटी, आरक्षित/अनारक्षित महिला वर्ग और विकलांग वर्ग के लिए 200 रुपये है।

कैस करे आवदेन 

इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट onlinebpsc.bihar.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

ये भी पढ़ें- हरी, पीली, सफेद... किस रंग की नंबर प्लेट का क्या होता है मतलब

​BPSC परीक्षा पास करके आप कौन कौन से अधिकारी बन सकते हैं 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement