Monday, April 29, 2024
Advertisement

BPSSC SI Recruitment 2023: सब इंस्पेक्टर पदों पर निकली भर्ती के लिए आवेदन शुरू, डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

BPSSC SI Recruitment 2023: पुलिस में नौकरी की तलाश कर रहे कैंडिडेट्स के लिए एक अच्छी खबर है। बिहार पुलिस सब-ऑर्डिनेट सर्विसेज कमीशन की तरफ से सब इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती निकाली गई है। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदनव प्रक्रिया को शुरू किया जा चुका है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: November 06, 2023 6:12 IST
बिहार पुलिस एसआई भर्ती के लिए आवेदन शुरू - India TV Hindi
Image Source : FILE बिहार पुलिस एसआई भर्ती के लिए आवेदन शुरू

BPSSC SI Recruitment 2023: पुलिस में नौकरी की खोज कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक खबर है। बिहार पुलिस सब-ऑर्डिनेट सर्विसेज कमीशन यानी बीपीएसएससी ने सब इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू कर दी गई है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bpssc.bih.nic पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आधिकारिक अधिसूचना में दिए गए विवरण के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 4 दिसंबर 2023 है। 

BPSSC SI Recruitment 2023 रिक्ति विवरण

यह भर्ती अभियान 64 रिक्तियों को भरने के लिए चलाया जा रहा है, जिनमें से 63 रिक्तियां उप-निरीक्षक निषेध के पद के लिए हैं और 1 रिक्ति पुलिस उप-निरीक्षक सतर्कता के पद के लिए है।

BPSSC SI Recruitment 2023 आयु सीमा

  • इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले अनारक्षित वर्ग के पुरुषों के लिए न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम आयु 37 वर्ष है। अनारक्षित वर्ग की महिलाओं के लिए न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष है।
  • पिछड़ा वर्ग, अत्यंत पिछड़ा वर्ग, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लिए न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम आयु 42 वर्ष है।

BPSSC SI Recruitment 2023 आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹700 है, जबकि महिला, एससी और एसटी उम्मीदवारों के लिए शुल्क ₹400 है।

BPSSC SI Recruitment 2023  कैसे करें आवेदन

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर जाएं। 
  • इसके बाद होमपेज पर रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें। 
  • फिर उम्मीदवार अपना आवेदन पत्र भरें। 
  • इसके बाद सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें। 
  • इसके बाद फॉर्म जमा करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट ले लें।

ये भी पढ़ें: दुनिया का सबसे बड़ा ट्रेन हादसा कब हुआ

NTPC Recruitment 2023: एग्जीक्यूटिव पदों पर निकली भर्ती, जानें सेलेक्ट होने पर कितनी मिलेगी सैलरी
 

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement