Friday, April 26, 2024
Advertisement

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में निकली बंपर भर्तियां, 8 अक्टूबर तक आवेदन का आखिरी मौका

NHM vacancy 2020: मध्य प्रदेश में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (National Health Mission) की ओर से कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर्स (Community Health Officer) के पदों पर बंपर भर्तियां निकली हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 06, 2020 9:47 IST
Community Health Officer- India TV Hindi
Image Source : PTI Community Health Officer

NHM vacancy 2020: मध्य प्रदेश में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (National Health Mission) की ओर से कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर्स (Community Health Officer) के पदों पर बंपर भर्तियां निकली हैं। विभाग की ओर से प्राप्त जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश में 3800 पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं। आवेदन करने की अंतिम तारीख 8 अक्टूबर है। ऐसे में शेष बचे दो दिनों में अभ्यर्थी इन पदों के लिए nhmmp.gov.in पर अप्लाई कर सकते हैं। 

पदों की संख्या

  • सामान्य श्रेणी - 1026
  • सामान्य ईडब्ल्यूएस - 380
  • ओबीसी - 1026
  • एससी - 608
  • एसटी - 760
  • दिव्यांग - 228
  • पदों की कुल संख्या - 3800

आवेदन की जानकारी 

इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 18 सितंबर 2020 से जारी है। आवेदन की अंतिम तारीख 8 अक्टूबर 2020, रात 11.59 बजे तक है। 

फीस

इन पदों पर आवेदन करने के लिए कोई आवेदन फीस नहीं लगेगी। यह प्रक्रिया निशुल्क है।

आवश्यक योग्यताएं

अगर आपने नर्सिंग में बीएससी या कम्युनिटी हेल्थ में इंटीग्रेटेड सर्टिफिकेट कोर्स के साथ पोस्ट बेसिक बीएससी (नर्सिंग) की है, तो आप इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं। आपका कोर्स/संस्थान इंडियन नर्सिंग काउंसिल, नई दिल्ली से मान्यता प्राप्त होना चाहिए। इसके अलावा पद ज्वाइन करने से पहले मध्यप्रदेश नर्सिंग काउंसिल (MP Nursing Council) में पंजीकरण कराना जरूरी है।

आयु सीमा 

न्यूनतम 21 से अधिकतम 40 साल तक के उम्मीदवार इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं। आरक्षित वर्गों को अधिकतम उम्र सीमा में 5 साल तक छूट का लाभ मिलेगा। आयु की गणना 1 जनवरी 2021 तक की जाएगी।

चयन प्रक्रिया 

इन पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement