Friday, April 19, 2024
Advertisement

NIT Patna के छात्रों ने किया कमाल, 465 बच्चों का हुआ प्लेसमेंट, 137 कंपनियों ने ऑफर की नौकरियां

NIT Patna Campus Placement 2022: NIT Patna के छात्र-छात्राओं का प्लेसमेंट गूगल, अमेजन, मारुति, फेसबुक, ट्विटर, सैमसंग जैसी कंपनियों में हुआ है।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: December 29, 2022 23:48 IST
NIT Patna- India TV Hindi
NIT Patna

NIT Patna में हर साल की तरह इस साल भी प्लेसमेंट को लेकर यहां के छात्रों का जलवा कायम रहा है। इस साल NIT Patna से 465 छात्रों का प्लेसमेंट हुआ है और सभी छात्रों को बेहतर पैकेज मिला है। लेकिन कुछ छात्रों को ऐसा पैकेज मिला है कि सुनकर आप भी चौंक जाएंगे। इस साल NIT Patna के कम्प्यूटर साइंस इंजीनियरिंग के छात्र अमित बिस्वाल को 52 लाख रुपए का पैकेज मिला है। यह ऑफर उन्हें क्रेड कंपनी की तरफ से किया गया है। इससे पहले भी यहां के कई छात्रों को इससे भी ज्यादा का पैकेज मिला है। NIT Patna में कई छात्रों को करोड़ों भी ऑफर हो चुके हैं।

137 कंपनियों ने किया कॉलेज विजिट

NIT Patna के निदेशक प्रदीप कुमार जैन ने बताया कि इस साल 88 प्रतिशत छात्र-छात्राओं का कैंपस प्लेसमेंट हुआ है। मार्च 2023 तक सभी छात्र-छात्राओं के पास दो-दो जॉब ऑफर होंगे। उन्होंने बताया कि छात्र-छात्राओं का प्लेसमेंट गूगल, अमेजन, मारुति, फेसबुक, ट्विटर, सैमसंग जैसी कंपनियों में हुआ है। कॉलेज में अब तक कुल 137 कंपनियां जॉब्स ऑफर लेकर आ चुकी हैं। कई कंपनियों ने छात्रों पर लाखों रुपयों की बारिश की। NIT से पास आउट होना ही अपने आप में बहुत बड़ी बात होती है तो फिर जॉब मिलने की गारंटी भी ज्यादा होती है।

एक छात्र को मिला 16 लाख का पैकेज

NIT Patna में इलेक्ट्रॉनिक्स कम्यूनिकेशन इंजिनियरिंग की छात्रा तान्या शर्मा को 16 लाख रुपए का पैकेज मिला है। इसके अलावा कई ऐसे छात्र भी हैं जिन्हें लाखों का पैकेज मिल चुका है। 465 छात्रों के प्लेसमेंट में 357 छात्र और 108 छात्राओं को जॉब ऑफर हुए हैं। 

करोड़ों का पैकेज हो चुका है ऑफर

NIT Patna में इससे पहले एक छात्रा अदिती को 1.6 करोड़ रुपए का पैकेज ऑफर हुआ था। इस पैकेज से NIT Patna का रिकॉर्ड ब्रेक हो गया था। यह NIT Patna में अब तक का सबसे बड़ा पैकेज था। छात्रा को यह पैकेज फेसबुक ने ऑफर किया था। इससे पहले NIT Patna में फेसबुक ने ही 50-60 लाख रुपए तक का पैकेज ऑफर किया था।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement