Thursday, May 16, 2024
Advertisement

PGCIL में इंजीनियर ट्रेनी पदों पर निकली भर्ती, इतनी मिलेगी तनख्वाह

PGCIL Recruitment 2023: नौकरी की खोज कर रहे है उम्मीदवारों के लिए एक खबर है। पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड यानी पीजीसीआईएल ने इंजीनियर ट्रेनी पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: October 30, 2023 6:15 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

PGCIL Recruitment 2023: अगर आप नौकरी की खोज में हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड यानी PGCIL ने इंजीनियर ट्रेनी पदों पर भर्ती निकाली है। इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट  powergrid.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। अधिसूचना में दिए गए विवरण के मुताबिक यह भर्ती अभियान GATE 2023 स्कोर के माध्यम से 184 पदों को भरेगा। जानकारी दे दें कि इन पदों पर भर्ती के लिए कैंडिडेट्स 10 नवंबर 2023 तक आवेदन कर सकते हैं, जो कि आखिरी तारीख है। 

वैकेंसी डिटेल 

इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 184 पदों को भरा जाएगा। इनमें- 

  • इंजीनियर ट्रेनी (इलेक्ट्रिकल): 144 पद
  • इंजीनियर ट्रेनी (सिविल): 28 पद
  • इंजीनियर ट्रेनी (इलेक्ट्रॉनिक्स): 6 पद
  • इंजीनियर ट्रेनी (कंप्यूटर साइंस): 6 पद

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

  • शैक्षणिक योग्यता- न्यूनतम 60% अंकों या समकक्ष सीजीपीए* के साथ मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से पूर्णकालिक बी.ई./ बी.टेक/ बी.एससी (इंजीनियरिंग)। 
  • आयु सीमा- आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु सीमा 28 वर्ष से कम होनी चाहिए।
  • संबंधित विषयों में ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

कितनी मिलेगी सैलरी
इस भर्ती में सेलेक्ट होने पर 40,000 रुपये(बेसिक पे) सैलरी मिलेगी। 

सेलक्शन प्रोसेस
चयन प्रक्रिया में GATE 2023 के संबंधित पेपर, व्यवहार मूल्यांकन, समूह चर्चा और व्यक्तिगत साक्षात्कार में प्राप्त सामान्यीकृत अंक (100 में से) शामिल हैं। योग्य उम्मीदवारों को GATE 2023 के संबंधित पेपर में योग्य और वैध अंक प्राप्त करना चाहिए।

आवेदन शुल्क
अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये है। फीस का भुगतान विस्तृत अधिसूचना में दिए गए सीधे लिंक के माध्यम से किया जाना चाहिए। संबंधित विषय में ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार पीजीसीआईएल की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें: हमास को इजराइल के अलावा ये देश मानते हैं आतंकी संगठन
 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement