Saturday, May 04, 2024
Advertisement

NTPC में इंजीनियरों के लिए निकली कई पदों पर भर्ती, यहां देखें पूरी डिटेल

सरकारी कंपनी NTPC ने इंजीनियरों के लिए कई पदों पर वैकेंसी निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों के लिए योग्य हों वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए यहां पढ़ें।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 11, 2023 7:25 IST
NTPC Bharti 2023- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO NTPC Bharti 2023

इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर चुके हैं तो ये खबर आपके काम की है। एनटीपीसी लिमिटेड ने इंजीनियरिंग एग्जीक्यूटिव ट्रेनी पदों पर वैकेंसी निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट  Careers.ntpc.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि इस भर्ती अभियान के जरिए संगठन में 495 पदों को भरा जाएगा। अगर सेलेक्शन की बात करें तो सेलेक्श GATE 2023 स्कोर के माध्यम से किया जाएगा। बता दें कि इन पदों पर सेलेक्शन की प्रक्रिया 6 अक्टूबर को शुरू हुई थी और 20 अक्टूबर, 2023 को खत्म होगी। इन पदों की पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य डिटेल के लिए नीचे पढ़ें।

वैकेंसी डिटेल

इलेक्ट्रिकल: 120 पद

मैकेनिकल: 200 पद
इलेक्ट्रॉनिक्स/इंस्ट्रूमेंटेशन: 80 पद
सिविल: 30 पद
माइनिंग: 65 पद

योग्यता

एकेडमिक योग्यता में संबंधित संस्थान/यूनिवर्सिटी के क्राइटेरिया के मुताबिक कम से कम 65% नंबरों के साथ इंजीनियरिंग या टेक्नोलॉजी/एएमआईई में पूर्णकालिक ग्रेजुएशन की डिग्री शामिल है। बता दें कि उम्मीदवारों को GATE 2023 के लिए उपस्थित होना होगा। 

आयु सीमा

इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख के अनुसार उम्मीदवार की आयु 27 वर्ष से कम होनी चाहिए।

Notification Here

सेलेक्शन प्रोसेस

इन पदों के लिए पात्र उम्मीदवारों को GATE 2-23 के लिए उपस्थित होना चाहिए और परीक्षा में पास होना चाहिए। GATE 2023 के प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों को दस्तावेज़ सत्यापन के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।

आवेदन शुल्क

जनरल/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी कैटेगरी से संबंधित उम्मीदवारों को ₹300/- की गैर-वापसीयोग्य आवेदन शुल्क का भुगतान करना आवश्यक है। वहीं, एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/एक्सएसएम श्रेणी और महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। भुगतान ऑनलाइन या ऑफलाइन मोड में किया जा सकता है। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार एनटीपीसी लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

क्या असिस्टेंट इंजीनियर एग्जाम की फाइनल आंसर-की में होंगे बदलाव, बीपीएससी ने दिए जवाब

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement