Thursday, May 02, 2024
Advertisement

RPSC RAS भर्ती परीक्षा 2023 के लिए एग्जाम सिटी स्लिप जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) की तरफ से आज यानी 24 सितंबर को आरपीएससी आरएएस 2023 की परीक्षा सिटी सेंटर स्लिप जारी कर दी गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 24, 2023 14:57 IST
सांकेतिक फोटो - India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) की तरफ से आज यानी 24 सितंबर को आरपीएससी आरएएस 2023 की परीक्षा सिटी सेंटर स्लिप जारी कर दी गई है। एग्जाम सिटी स्लिप को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। राजस्थान प्रशासनिक सेवा प्रारंभिक परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- sso.rajsthan.gov.in के माध्यम से परीक्षा सिटी सेंटर स्लिप ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं। 

इस तारीख को है परीक्षा 

आयोग, आरपीएससी आरएएस 2023 परीक्षा 1 अक्टूबर को सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक एक ही पाली में आयोजित करेगा। परीक्षा शहर पर्ची एक उन्नत सूचना है जो उस शहर को इंगित करती है जिसमें उम्मीदवारों का परीक्षा केंद्र पड़ सकता है ताकि वे समय से पहले वहां पहुंच सकें।

अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर एक वैध फोटो आईडी प्रमाण के साथ आरपीएससी आरएएस प्रवेश पत्र की हार्ड कॉपी ले जानी होगी। उम्मीदवारों को परीक्षा शुरू होने से एक घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर रिपोर्ट करना होगा।

कैसे करें चेक व डाउनलोड

  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट sso.rajasthan.gov.in पर जाएं।
  • इसके बाद अपने क्रेडेंशियल के साथ लॉगिन करें। 
  • इशसके बाद परीक्षा केंद्र का विवरण प्रदर्शित किया जाएगा। 
  • इसके बाद इसे जांचें और डाउनलोड करें।
  • आखिरी में एक प्रिंट आउट ले लें। 

डायरेक्ट लिंक से करें चेक 

चश्मे को पानी से धोने के बजाय कपड़े से ही क्यों करते हैं साफ  
 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement