Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Teachers Job: 1.25 लाख से ज्यादा टीचर्स की भर्ती के लिए सरकार ने उठाया बड़ा कदम

Teachers Jobs: लखनऊ में राज्य सरकार के एक अधिकारी ने कहा, "उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के मद्देनजर तीन सदस्यीय समिति राज्य संचालित प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में रिक्त पदों का विवरण मांगेगी तथा नए पदों के सृजन के लिए भी काम करेगी।"

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 04, 2021 14:07 IST
teaching jobs government teacher vacancies in uttar pradesh latest news Teachers Job: 1.25 लाख से ज्- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) Teachers Job: 1.25 लाख से ज्यादा टीचर्स की भर्ती के लिए सरकार ने उठाया बड़ा कदम

नोएडा/लखनऊ. शिक्षा के क्षेत्र में करियर बनाने के लिए मेहनत कर रहे युवाओं के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की तरफ से गुड न्यूज है।  उत्तर प्रदेश सरकार ने शिक्षकों के रिक्त पदों को समयबद्ध तरीके से भरने के संबंध में भर्ती प्रक्रिया पर गौर करने के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि राज्य सरकार ने बेसिक शिक्षा परिषद के अपने स्कूलों में 1.25 लाख से अधिक शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया पूरी करने के बाद यह कदम उठाया है। लखनऊ में राज्य सरकार के एक अधिकारी ने कहा, "उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के मद्देनजर तीन सदस्यीय समिति राज्य संचालित प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में रिक्त पदों का विवरण मांगेगी तथा नए पदों के सृजन के लिए भी काम करेगी।"

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement