Monday, April 29, 2024
Advertisement

ये 5 ऑनलाइन प्लेटफॉर्म दिलाएंगे आपको अच्छी प्राइवेट नौकरी, मुफ्त में कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन

सबसे मुश्किल काम होता है एक अच्छी प्राइवेट नौकरी की तलाश करना, क्योंकि हमारे पास कोई सोर्स नहीं होता जहां से हमें तुरंत एक अच्छी प्राइवेट नौकरी मिल जाए। खैर, अब ऐसा नहीं होगा। हम युवाओं के लिए ढूंढ कर लाए हैं टॉप 5 ऐसे जॉब वेबसाइट जहां से आपको तुरंत अच्छी प्राइवेट नौकरी मिल सकती है।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Updated on: November 24, 2022 12:52 IST
प्राइवेट नौकरी खोजना...- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY प्राइवेट नौकरी खोजना हुआ आसान

भारत जैसे देश में जहां बेरोजगारी चरम पर हो एक अच्छी नौकरी ढूंढना सच में बहुत ज्यादा कठिन काम है। हालांकि, ऐसे तो लोग बोलते हैं कि यहां युवा सरकारी नौकरी की ही तलाश में ज्यादा रहते हैं, लेकिन शायद उन्हें नहीं पता कि एक अच्छी प्राइवेट नौकरी की तलाश करने वाले युवाओं की तादाद भी बहुत ज्यादा है। हालांकि, इन युवाओं के लिए सबसे मुश्किल काम होता है एक अच्छी प्राइवेट नौकरी की तलाश करना, क्योंकि इनके पास कोई सोर्स नहीं होता जहां से इन्हें तुरंत एक अच्छी प्राइवेट नौकरी मिल जाए। खैर, अब ऐसा नहीं होगा। हम ऐसे युवाओं के लिए ढूंढ कर लाए हैं टॉप 5 ऐसे जॉब वेबसाइट जहां से आपको तुरंत अच्छी प्राइवेट नौकरी मिल सकती है।

www.linkedin.com पर कैसे बनाएं अकाउंट

भारत में नौकरी की तलाश करने वाले युवाओं के लिए ये वेबसाइट कुछ सबसे बेहतर जॉब वेबसाइट्स में से एक है। यहां आप मुफ्त में अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। इसके बाद आप जिस फील्ड में नौकरी करना चाहते हैं, उसे चुन सकते हैं। आपके ऐसा करने के बाद आपको इस वेबसाइट पर उसी क्षेत्र में निकली वैकेंसी दिखने लगती है, जिसके लिए आपने अप्लाई किया होता है। सबसे बड़ी बात की इस वेबसाइट पर देश की तमाम बड़ी कंपनियां रजिस्टर हैं, जो अपने यहां निकलने वाली वैकेंसी अपडेट यहां देती रहती हैं। आप चाहें तो लिंकडिन का ऐप भी डाउनलोड कर सकते हैं, यह इस्तेमाल करने में आपके लिए और भी आसानी होगी। 

www.naukri.com पर कैसे करें नौकरी की तलाश

नौकरी.कॉम कुछ चुनिंदा जॉब वेबसाइटों में से एक है, जिस पर आप पूरी तरह से भरोसा कर सकते हैं। यहां करोड़ों लोगों ने खुद को रजिस्टर किया हुआ है। इसके साथ ही इस प्लेटफॉर्म पर देश की तमाम बड़ी प्राइवेट कंपनियों के एचआर का भी अकाउंट है जो रोजाना अपने यहां निकलने वाली हर वैकेंसी अपडेट देते रहते हैं। यहां से आप आसानी से अपनी मन चाही प्राइवेट नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं। 

www.indeed.co.in पर कैसे करें अप्लाई

ये एक ऐसी जॉब वेबसाइट है, जो आपके लिए पूरी दुनिया के दरवाजे खोलती है। यहां भारतीय कंपनियों में नौकरी तलाशने के साथ-साथ दुनिया भर की कंपनियों में निकलने वाली वैकेंसी के बारे में जान सकते हैं। यह एक अमेरिकी वेबसाइट है, जो तेजी से लोगों के बीच लोकप्रिय हुई है। इस वेबसाइट पर आप बहुत आराम से मुफ्त में अपना अकाउंट बना सकते हैं और यहां से अच्छी प्राइवेट नौकरी की तलाश कर सकते हैं।

www.timesjob.com पर कैसे करें आवेदन

यह एक भारतीय जॉब वेबसाइट है। यहां आपको ज्यादातर भारतीय कंपनियां मिलेंगी। इसे 2004 में लॉन्च किया गया था। हालांकि, अब यह भारती की चुनिंदा जॉब वेबसाइटों में से एक है। इस प्लेटफॉर्म से 25 मिलियन से ज्यादा लोग जुड़े हुए हैं। इस वेबसाइट पर आप प्राइवेट के साथ-साथ सरकारी नौकरियों की भी तलाश कर सकते हैं।

www.monsterindia.com पर कैसे मिलेगी नौकरी

मॉन्स्टर इंडिया जॉब पोर्टल भारत के साथ-साथ दुनिया भर के देशों में लोकप्रिय है। इस वेबसाइट पर आप हर क्षेत्र से जुड़ी प्राइवेट नौकरियां तलाश कर सकते हैं। यहां आप अपनी पढ़ाई और एक्सपीरियंस के आधार पर एक अच्छी प्राइवेट नौकरी खोज सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि आप यहां बिल्कुल मुफ्त में अपना अकाउंट बना सकते हैं। इस वेबसाइट पर आप पार्ट टाइम, फुल टाइम, फ्रेशर के लिए जॉब और यहां तक की वर्क फ्रॉम होम मोड वाली जॉब भी तलाश कर सकते हैं।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement