Saturday, April 27, 2024
Advertisement

UPPSC PCS 2023: आवेदन करने की लास्ट डेट आगे बढ़ी, अब इस तारीख तक कर सकते हैं अप्लाई

UPPSC PCS 2023: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की तरफ से यूपीपीएससी पीसीएस 2023 क लिए आवेदन करन की लास्ट डेट को बढ़ा दिया गया है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: April 05, 2023 6:54 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

UPPSC PCS 2023: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने संयुक्त राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा, जिसे आमतौर पर UPPSC PCS 2023 के नाम से जाना जाता है। आयोग की तरफ से इस परीक्षा के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट बढ़ा दी गई है। उम्मीदवार अब आधिकारिक वेबसाइट  uppsc.up.nic.in पर जाकर 10 अप्रैल तक अपने फॉर्म जमा कर सकते हैं। हालांकि परीक्षा शुल्क जमा करने की लास्ट डेट छह अप्रैल है।

173 पदों पर होगी भर्ती

यूपीपीएससी पीसीएस 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया 3 मार्च को शुरू हुई थी और पुराने कार्यक्रम के अनुसार, आवेदन और शुल्क भुगतान की समय सीमा क्रमशः 6 अप्रैल और 3 अप्रैल थी। इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए कुल 173 खाली पदों पर भर्ती की जाएगी। 

इस परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए, एक उम्मीदवार की आयु कम से कम 21 वर्ष होनी चाहिए। जबकि, अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष होनी चाहिए और निचली और ऊपरी दोनों आयु सीमा निर्धारित करने की अंतिम तिथि 1 जुलाई 2023 है। इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके अप्लाई कर सकते हैं। 

ऐसे करें आवेदन 

  • सबसे पहल कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • इसके बाद वन टाइम रजिस्ट्रेशन (ओटीआर) पेज पर जाएं और प्रक्रिया पूरी करें।
  • अब, आवेदन पत्र भरने के लिए आगे बढ़ें।
  • इसके बाद पूछे गए विवरण दर्ज करें और दस्तावेज अपलोड करें।
  • अब परीक्षा शुल्क का भुगतान करें।
  • आखिरी में फॉर्म को जमा करें और पेज को डाउनलोड कर उसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रख लें।  

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement