Monday, May 06, 2024
Advertisement

जल्द जारी होगी NEET UG 2024 के लिए एग्जाम सिटी स्लिप, जानें कैसे कर सकेंगे चेक

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) की तरफ से NEET UG 2024 के लिए परीक्षा सिटी स्लिप जल्द ही जारी कर दी जाएगी। जारी होने के बाद उम्मीदवार अपने रोल नंबर, जन्म तिथि का उपयोग करके आधिकारिक वेबसाइट से अपनी परीक्षा सिटी स्लिप डाउनलोड कर सकेंगे।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: April 21, 2024 18:45 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

NEET UG 2024: नीट यूजी की परीक्षा में जो उम्मीदवार शामिल होने वाले हैं उनके लिए एक खबर है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) जल्द ही नीट यूजी 2024 परीक्षा सिटी स्लिप जारी करेगी। जारी होने के बाद जिन उम्मीदवारों ने NEET UG 2024 के लिए पंजीकरण कराया था, वे आधिकारिक वेबसाइट, neet.nta.online.in से परीक्षा सिटी स्लिप डाउनलोड कर सकेंगे। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उम्मीद है कि परीक्षण एजेंसी सोमवार, 22 अप्रैल को NEET UG सिटी स्लिप जारी करेगी। हालांकि, परीक्षा सिटी स्लिप जारी होने की कोई पुष्टि नहीं हुई है। उम्मीदवारों को नवीनतम अपडेट के लिए NEET की आधिकारिक वेबसाइट पर बने रहने की सलाह दी जाती है।

कब जारी होंगे एडमिट कार्ड 

शेड्यूल के अनुसार इस साल, NEET UG 2024 का आयोजन 5 मई को किया जाना है और इसके लिए एडमिट कार्ड परीक्षा शुरू होने से एक सप्ताह पहले अपलोड किए जाएंगे। एडमिट कार्ड अपलोड करने से पहले, परीक्षण एजेंसी अपनी वेबसाइट पर NEET UG 2024 परीक्षा सिटी स्लिप अपलोड करेगी। उम्मीदवारों नवीनतम अपडेट के लिए एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर अपनी पैनी निगाह बनाए रखें।

कैसे कर सकेंगे डाउनलोड 

  • सबसे पहले नीट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं
  • इसके बाद अधिसूचना लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है, 'नीट यूजी 2024 परीक्षा सिटी स्लिप'
  • यह आपको एक लॉगिन पेज पर रीडायरेक्ट करेगा जहां आपको आवश्यक क्रेडेंशियल दर्ज करने होंगे
  • फिर NEET UG 2024 सिटी स्लिप स्क्रीन पर दिखाई देगी
  • इसके बाद भविष्य के संदर्भ के लिए परीक्षा शहर पर्ची डाउनलोड करें और सहेजें

बता दें कि पिछले साल, NEET UG 2024 परीक्षा सिटी स्लिप 30 अप्रैल को अपलोड की गई थी और एडमिट कार्ड 7 मई को अपलोड किए गए थे। 

विवरण में किसी भी विसंगति के मामले में, उम्मीदवार तुरंत सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे के बीच हेल्पलाइन पर परीक्षा अधिकारियों से संपर्क कर सकते हैं। ऐसी स्थितियों में, एनटीए ने कहा कि उम्मीदवारों को अपने पास पहले से डाउनलोड किए गए एडमिट कार्ड का उपयोग करके मेडिकल प्रवेश परीक्षा में भाग लेना चाहिए। फिर भी, एनटीए बाद में रिकॉर्ड में आवश्यक सुधार करेगा।

ये भी पढ़ें- Train के कोच में लगा AC कितने टन का होता है? 

डांस बना विवाद की जड़! दो लड़कियों के लिए रोड बनी WWE का अखाड़ा, वीडियो वायरल
 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement