Saturday, May 18, 2024
Advertisement

NEET UG Counselling 2022: जल्दी करें! आज NEET UG काउंसलिंग की च्वाइस फिलिंग और लॉकिंग विंडो हो जाएंगे बंद

NEET UG Counselling 2022: NEET UG के अभ्यथियों के लिए चॉइस फिलिंग और लॉकिंग विंडो दर्ज करने का आज आखिरी दिन है। बता दें कि मेडिकल काउंसलिंग कमेटी पहले राउंड के लिए चॉइस फिलिंग और लॉकिंग विंडो को बंद कर देगी। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना विकल्प चुन लें।

Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: October 19, 2022 12:58 IST
NEET UG Counselling 2022 Choice Filling and Locking- India TV Hindi
Image Source : HTTPS://WWW.MCC.NIC.IN NEET UG Counselling 2022 Choice Filling and Locking

Highlights

  • चॉइस फिलिंग और लॉकिंग विंडो के लिए आज आखिरी दिन
  • सीट आवंटन 21 अक्टूबर को जारी होने की उम्मीद
  • पहले राउंड में 197 MBBS सीटें जोड़ीं गई हैं

NEET UG Counselling 2022: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) आज यानी 19 अक्टूबर 2022 को राउंड 1 के लिए नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट (NEET) UG चॉइस फिलिंग और लॉकिंग विंडो को बंद कर देगी। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic पर जाकर जल्द ही अपने NEET UG काउंसलिंग में अपना विकल्प चुन लें। विंडो बंद होने के बाद, MCC राउंड 1 के लिए NEET UG सीट आवंटन परिणाम की ऐलान करेगी।

इससे पहले, नए MBBS सेट जोड़ने के कारण, एमसीसी ने NEET यूजी काउंसलिंग रजिस्ट्रेशन, च्वाइस फिलिंग और लॉकिंग की अंतिम तारीख बढ़ाने का फैसला किया था। बता दें कि एमसीसी ने NEET UG Counselling 2022 के पहले राउंड में 197 MBBS सीटें जोड़ीं हैं। अधिकारियों ने बताया कि UG Counselling 2022 के राउंड 1 के अखिल भारतीय कोटा (एआईक्यू) सीट मैट्रिक्स में 197 MBBS  सीटों को शामिल करने का निर्णय लिया गया है।

ऐसे चुनें पहले चरण में अपना विकल्प

उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे अपने NEET UG काउंसलिंग विकल्पों को ध्यान से चुनें और लॉक करें। यदि उम्मीदवारों ने गलत विकल्पों का चयन किया है, तो एमसीसी विकल्प बदलने के किसी भी अनुरोध पर विचार नहीं करेगा। राउंड 1 के लिए नीट यूजी विकल्प कैसे दर्ज करें, यह जानने के लिए इन स्टेप को फॉलों करें-

1- सबसे पहले एमसीसी की आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर जाएं।

2- यहां होमपेज पर यूजी मेडिकल काउंसलिंग पर क्लिक करें।
3 - अब यहां एक नया पेज दिखाई देगा, राउंड 1 रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें।
4- अपना एनईईटी यूजी रोल नंबर और पासवर्ड डालें।
5- अब, वरीयताओं के अनुसार विकल्प पर क्लिक करें और आईआर को लॉक करें और फॉर्म जमा करें।

NEET UG Counselling 2022 प्रोविजनल रिजल्ट 

जानकारी के मुताबिक, MCC जल्द ही राउंड 1 के लिए NEET UG काउंसलिंग के अंतिम परिणाम की घोषणा कर सकता है। अभी तक, MCC ने अभी तक सीट आवंटन परिणाम की तारीखें जारी नहीं की हैं, हालांकि, उम्मीद है कि आधिकारिक वेबसाइट पर जल्द ही प्रोविजनल रिजल्ट उपलब्ध होगा। बता दें कि पहले राउंड के लिए अंतिम नीट यूजी काउंसलिंग सीट आवंटन परिणाम 21 अक्टूबर 2022 को जारी होने की उम्मीद है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement