Sunday, April 28, 2024
Advertisement

JEE Mains 2023: अगर आपने भी किया है अप्रैल सेशन के लिए अप्लाई, तो NTA के नोटिस को करें फौरन चेक

JEE Mains 2023: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी(NTA) ने जेईई एडमिट कार्ड 2023 और परीक्षा शहर(Exam City Slip) को लेकर सोशल मीडिया पर चल रही फर्जी सूचनाओं पर एक महत्वपूर्ण अलर्ट जारी किया है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: March 29, 2023 17:08 IST
सांकेतिक फाइल फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फाइल फोटो

JEE Mains 2023: जेईई मेंस 2023 अप्रैल सेशन में शामिल होने कैंडिडेट्स के लिए एक बेहद जरूरी खबर है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी(NTA) ने जेईई एडमिट कार्ड 2023 और परीक्षा शहर(Exam City Slip) को लेकर सोशल मीडिया पर चल रही फर्जी सूचनाओं पर एक महत्वपूर्ण अलर्ट जारी किया है। आधिकारिक नोटिस को एनटीए जेईई की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जारी किया गया है। इस एग्जाम में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑफिशियल नोटिस को चेक कर सकते हैं। कैंडिडेट्स नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से आधिकारिक नोटिस देख सकते हैं। 

ऑफिशियल नोटिस 

ऑफिशियल नोटिस के मुताबिक, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कुछ वीडियो सर्कुलेट किए जा रहे हैं, जो जेईई (मेंस) 2023 अप्रैल सेशन के सिटी इंटिमेशन स्लिप और एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख पर "अंदरूनी" जानकारी रखने का दावा कर रहे हैं। एजेंसी ने इस संबंध में ऐसे दावों को फर्जी और भ्रामक बताते हुए खारिज कर दिया है। उन्होंने छात्रों और उनके अभिभावकों से आग्रह किया है कि वे ऐसे वीडियो और इन वीडियो को होस्ट करने वाले यूट्यूब चैनलों के बहकावे में न आएं। 

इसके अलावा उन्होंने उल्लेख किया है कि आधिकारिक वेबसाइट पर सार्वजनिक सूचना के माध्यम से शहर सूचना पर्ची और प्रवेश पत्र जारी करने की तारीखों की घोषणा की जाएगी। जेईई (मेंस) परीक्षा पर प्रामाणिक जानकारी का एकमात्र स्रोत आधिकारिक वेबसाइटें jeemain.nta.nic.in और nta.ac.in हैं। 

ये भी पढ़ें- Bihar BEd Admit Card: कल जारी होंगे बिहार सीईटी बी.एड 2023 के एडमिट कार्ड, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड
CUET UG 2023: कल है आवेदन करने की लास्ट डेट, जल्द करें आवेदन

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement