Friday, May 03, 2024
Advertisement

सावधान! पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री आ रहे हैं, सीबीएसई ने शिक्षकों को स्कूल में आने से ही कर दिया मना

सीबीएसई ने पूर्वी दिल्ली के स्कूल अधिकारियों को स्कूल न आने की सलाह दी है। बता दें कि पूर्वी दिल्ली में पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के हनुमान कथा का आयोजन होना है, जिस कारण दिल्ली पुलिस ने आस-पास के ट्रैफिक पर पांबदी लगा दी है।

Reported By : Bhaskar Mishra Written By : Shailendra Tiwari Published on: July 06, 2023 17:49 IST
CBSE, Pandit dhirendra krishna shastri- India TV Hindi
Image Source : FILE सीबीएसई ने स्कूल अधिकारियों को पूर्वी दिल्ली के स्कूलों में आने से मना किया है।

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के पूर्वी दिल्ली कार्यालय ने अपने अधिकार क्षेत्र वाले सभी स्कूलों के अधिकारियों व शिक्षकों को स्कूल आने से मना किया है। इसके लिए सीबीएसई के रीजनल ऑफिस ने सभी स्कूलों को नोटिस जारी किया है। नोटिस के मुताबिक, सीबीएसई के रीजनल ऑफिस ने अपने अधिकार क्षेत्र के स्कूलों के अधिकारियों को 5 जुलाई से 8 जुलाई तक कार्यालय में नहीं आने के लिए कहा है। बता दें कि पूर्वी दिल्ली के 5 जुलाई से 8 जुलाई तक आईपी एक्सटेंशन के उत्सव मैदान में बाबा बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की हनुमान कथा होने वाली है।

जुटेंगे 1 लाख लोग

दिल्ली पुलिस ने पूर्वी दिल्ली में आईपी एक्सटेंशन क्षेत्र के आसपास (जहां कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है) ट्रैफिक पर पांबदी लगा दी है। सीबीएसई ने पूर्वी दिल्ली के सभी स्कूल प्रिंसिपलों को संबोधित नोटिस में कहा कि कार्यक्रम में एक लाख से ज्यादा लोग जुटेंगे। ऐसे में स्कूल के अधिकारियों को क्षेत्रीय कार्यालय में जाने से बचने की सलाह दी जाती है। सीबीएसई ने स्कूलों को "ऑनलाइन मोड (ईमेल या टेलीफोनिक) के माध्यम से अपना काम करने का भी निर्देश दिया। साथ ही स्कूल अधिकारियों को अपरिहार्य परिस्थितियों में सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने का भी निर्देश दिया गया है। सीबीएसई ने स्कूल अधिकारियों को अपने साथ एक वैध पहचान पत्र ले जाने का भी निर्देश भी दिया है। 

क्या कहा नोटिस में?

सीबीएसई ने आगे नोटिस में कहा, “पुलिस उपायुक्त, पूर्वी जिला, दिल्ली के कार्यालय द्वारा सूचित किया गया है कि दिल्ली के आईपी एक्सटेंशन के उत्सव मैदान में बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री द्वारा 5 जुलाई से 8 जुलाई तक 'हनुमान कथा' आयोजित की जा रही है। इस संबंध में, आपको निर्देशित किया जाता है कि कृपया इस अवधि के दौरान किसी भी असुविधा से बचने के लिए दिशा-निर्देशों पर ध्यान दें क्योंकि इस कथा में अनुमानित एक लाख से अधिक लोगों के इकट्ठा होने की उम्मीद है।”

ये भी पढ़ें-

UGC NET की answer key हुई जारी, इस दिन तक कर सकते हैं आपत्ति दर्ज

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement