1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. Pariksha Pe Charcha 2021: आज शाम 7 बजे करेंगे प्रधानमंत्री छात्रों के साथ परीक्षा पे चर्चा, पढ़ें पूरी डिटेल

Pariksha Pe Charcha 2021: आज शाम 7 बजे करेंगे प्रधानमंत्री छात्रों के साथ परीक्षा पे चर्चा, पढ़ें पूरी डिटेल

आखिरकार इंतजार होने वाला है खत्म। छात्र काफी लंबे वक्त से परीक्षा पे चर्चा के आयोजित होने की राह देख रहे थे। आज शाम 7 बजे पीएम मोदी छात्र, अभिवावक और शिक्षकों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संवाद करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 07, 2021 11:54 IST
Pariksha Pe Charcha 2021 PM to discuss exam with...- India TV Hindi
Pariksha Pe Charcha 2021 PM to discuss exam with students at 7 pm today, read full details

PARIKSHA PAR CHARCHA:  आखिरकार इंतजार होने वाला है खत्म। छात्र काफी लंबे वक्त से परीक्षा पे चर्चा के आयोजित होने की राह देख रहे थे। आज शाम 7 बजे पीएम मोदी छात्र, अभिवावक और शिक्षकों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संवाद करेंगे। यह कार्यक्रम आज शाम 7 बजे आयोजित किया जाएगा  कोविद -19 महामारी द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों के कारण ऑनलाइन मोड में आयोजित किया जाएगा।

पीएम आगामी बोर्ड परीक्षाओं के बारे में छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों के साथ बातचीत करेंगे और शैक्षणिक तनाव से निपटने के तरीके बताएंगे। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 4 मई से कक्षा 10 और 12 की बोर्ड परीक्षा, 2021 आयोजित करने की घोषणा की है और अभी तक इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है।'परीक्षा पे चर्चा' एक ऐसा आयोजन है, जिसमें प्रधानमंत्री एक लाइव कार्यक्रम में छात्रों को परीक्षा के कारण तनाव और अन्य संबंधित सवालों के जवाब अपनी विशिष्ट शैली में देते हैं।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, "एक नया प्रारूप, विषयों की विस्तृत श्रृंखला पर कई दिलचस्प सवाल और हमारे बहादुर परीक्षा-योद्धाओं, माता-पिता और शिक्षकों के साथ एक यादगार चर्चा। 7 अप्रैल को शाम 7 बजे 'परीक्षा पे चर्चा' देखें ..।"16 फरवरी, 2018 को तालकटोरा स्टेडियम में स्कूलों और कॉलेजों के छात्रों के साथ प्रधानमंत्री के संवाद कार्यक्रम का पहला संस्करण 'शिक्षा पे चर्चा 1.0' आयोजित किया गया था।

बता दें कि पीएम मोदी ने ट्वीट के साथ ही, परीक्षा पे चर्चा के संबंध में एक वीडियो भी अपलोड किया है। प्रधानमंत्री के आधिकारिक ट्वीटर पेज पर जाकर इसे देख   सकते हैं। परीक्षा पे चर्चा 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 14 मार्च 2021 तक पूरी की गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, परीक्षा पे चर्चा 2021 के लिए 12 लाख से अधिक रजिस्ट्रेशन हुए थे। जिनमें 9 लाख से अधिक छात्र, 2 लाख से अधिक शिक्षक और 1 लाख से अधिक अभिभावकों की संख्या थी। चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री से सवाल पूछने के लिए, प्रतियोगिता के माध्यम से छात्रों का चयन किया गया है।

 

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Pariksha Pe Charcha 2021: आज शाम 7 बजे करेंगे प्रधानमंत्री छात्रों के साथ परीक्षा पे चर्चा, पढ़ें पूरी डिटेल News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
X