Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पीएम मोदी आज 71 हजार युवाओं को सौंपेगे अपॉइंटमेंट लेटर, 22 राज्यों में होगा आयोजन

पीएम मोदी आज 71 हजार युवाओं को अपॉइंटमेंट लेटर सौंपेंगे। बता दें कि इसका आयोजन 22 राज्यों के 45 केंद्रों पर होगा। इसके लिए सारी तैयारियां कर ली गई हैं। वहीं, पीएम मोदी युवाओं को संबोधित भी करेंगे।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: May 16, 2023 9:13 IST
PM Modi- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रोजगार मेले के तहत 71 हजार युवाओं को अपॉइंटमेंट लेटर सौंपेंगे। पीएम मोदी 45 जगहों के इन युवाओं को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से संबोधित भी करेंगे। जानकारी दे दें कि युवाओं को ग्रामीण डाक सेवक, डाक इंस्पेक्टर, कॉमर्शियल एंड टिकट क्लर्क, असिस्टेंट इनफोर्समेंट ऑफिसर, इंस्पेक्टर, नर्सिंग ऑफिसर, असिस्टेंट सिक्योरिटी ऑफिसर, फायर ऑफिसर, हेडमास्टर, ट्रेन ग्रेजुएट टीचर जैसे पदों पर नियुक्ति दी जाएगी। जानकारी के मुताबिक, ये कार्यक्रम 22 राज्यों में 45 केंद्रों पर आयोजित किया जाएगा। अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक, सभी मंत्रालय और विभाग मिशन मोड में मौजूदा खाली पदों को भरने की दिशा में काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हर एक मंत्रालय में खाली पदों को भरने की निगरानी केंद्रीय मंत्रियों द्वारा की जा रही है।

CAPF में बड़ी संख्या में खाली पद

अधिकारियों की मानें तो विभिन्न केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF) में गृह मंत्रालय द्वारा बड़ी संख्या में पदों पर भर्ती की जा रही है। ये भर्ती यूपीएससी, एसएससी और रेलवे भर्ती बोर्ड जैसी भर्ती एजेंसियों के जरिए की जा रही है। जल्दी भर्ती के लिए सेलेक्शन प्रोसेस को आसान बनाया गया है। अधिकारियों ने आगे बताया कि साल 2019 में सत्ता में आई सरकार अपने कार्यकाल के अंतिम वर्ष में है, ऐसे में भर्ती की प्रक्रिया आने वाले दिनों में तेज होने की उम्मीद है।  

पिछले साल शुरू हुई थी योजना

जानकारी दे दें कि पीएम ने पिछले साल अक्टूबर में रोजगार मेला योजना की शुरुआत की थी। पहला रोज़गार मेला 22 अक्तूबर, 2022 को आयोजित हुआ था और 75,000 युवाओं को अपॉइंटमेंट लेटर दिए गए थे। वहीं, दूसरा मेला 22 नवंबर, 2022 को आयोजित हुआ और करीब 71,000 अपॉइंटमेंट लेटर सौंपे गए। तीसरे संस्करण में 20 जनवरी, 2023 को और चौथे में 13 अप्रैल, 2023 को भी करीब 71,000 अपॉइंटमेंट लेटर दिए गए थे।

ये भी पढ़ें-

गुजरात: झुग्गियों में रहने वाले बच्चों तक अब खुद पहुंचेगा स्कूल, बस को बनाया विद्यालय

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement