Friday, April 26, 2024
Advertisement

AFCAT 2 परीक्षा 2023 के परिणाम जारी, यहां डायेरक्ट लिंक से करें चेक

भारतीय वायु सेना की तरफ से एयर फ़ोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट (AFCAT) 02/2023 बैच के परिणाम को जारी कर दिया गया है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक व डाउनलोड कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 27, 2023 20:32 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

AFCAT 2 2023 Result: एएफसीएटी परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवारों के लिए एक खबर है। एयर फ़ोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट (AFCAT) 02/2023 बैच का परिणाम आज यानी 27 सितंबर को घोषित कर दिया गया है। भारतीय वायु सेना (IAF) ने आधिकारिक वेबसाइट afcat.cdac.in पर परिणाम घोषित किया है। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अपनी ईमेल आईडी और पासवर्ड के माध्यम से लॉग इन करके स्कोरकार्ड को चेक और डाउनलोड कर सकते हैं।

बता दें कि IAF ने 25, 26 और 27 अगस्त 2023 को दो अलग-अलग पालियों में AFCAT 2 परीक्षा आयोजित की थी। पहली पाली सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की गई। उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स के जरिए अपने परिणाम को चेक व डाउनलोड कर सकते हैं। 

ऐसे करें चेक 

  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट afcat.cdac.in पर जाएं। 
  • इसके बाद होमपेज पर स्क्रॉल करते हुए AFCAT परिणाम 02/2023 लिंक पर क्लिक करें। 
  • इसके बाद, ईमेल आईडी और पासवर्ड दर्ज करें और सबमिट करें। 
  • फिर AFCAT 2 परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देगा। 
  • आखिरी में आगे उपयोग के लिए एक प्रति डाउनलोड करें और प्रिंट लें।

ये रहा डारेक्ट लिंक 

एएफसीएटी 02/2023 भर्ती परीक्षा फ्लाइंग और ग्राउंड ड्यूटी (तकनीकी और गैर-तकनीकी) शाखाओं में ग्रुप ए राजपत्रित अधिकारियों के कुल 276 रिक्त पदों को भरने के लिए आयोजित की जा रही है। एएफसीएटी परिणाम की जांच करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए सरल चरणों या सीधे लिंक का पालन कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: दिल्ली में अपराधों पर कब लगेगी लगाम? बुजुर्ग महिला को उसकी ही दुकान में उतारा मौत के घाट

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement