1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. रिजल्ट्स
  5. AIIMS PG Result 2021: एम्स ने जारी किया स्टेज 1 के नतीजे, यहां से करें चेक

AIIMS PG Result 2021: एम्स ने जारी किया स्टेज 1 के नतीजे, यहां से करें चेक

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ने जनवरी 2021 सत्र के लिए एम्स पीजी स्टेज 1 परीक्षाओं के परिणाम की घोषणा डीएम / एमसीएच / एमसीडी अस्पताल प्रशासन पाठ्यक्रमों के लिए की है। परिणाम आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.org पर घोषित किए गए थे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 25, 2020 15:38 IST
AIIMS PG 2021 results announced, list of candidates...- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE AIIMS PG 2021 results announced, list of candidates eligible for Stage 2 released

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ने जनवरी 2021 सत्र के लिए एम्स पीजी स्टेज 1 परीक्षाओं के परिणाम की घोषणा डीएम / एमसीएच / एमसीडी अस्पताल प्रशासन पाठ्यक्रमों के लिए की है। परिणाम आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.org पर घोषित किए गए थे। चयनित उम्मीदवार जिन्होंने कंप्यूटर-आधारित टेस्ट (CBT) या स्टेज 1 को मंजूरी दी है, उन्हें वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग मोड के माध्यम से विभागीय क्लिनिकल / प्रैक्टिकल / लैब आधारित मूल्यांकन के लिए उपस्थित होना होगा।

 उन्हें अपने प्रवेश क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके "मेरा पृष्ठ" के माध्यम से अधिकारियों द्वारा सूचीबद्ध दस्तावेजों की स्कैन की गई प्रतियां अपलोड करने की भी आवश्यकता होगी। जबकि विभिन्न कार्यक्रमों के लिए स्टेज 2 की तारीखों की घोषणा की गई थी, संबंधित विभागों द्वारा उनके पंजीकृत ईमेल आईडी पर उम्मीदवारों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग और मूल्यांकन के समय का विवरण दिया जाएगा।

कैसे चेक करें स्टेज 1 का रिजल्ट

एम्स पीजी परिणाम 2020 (चरण 1) चेक करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.org पर लॉग इन करना होगा. रिजल्ट रोल नंबर की मदद से देखा जा सकता है. उम्मीदवारों को रिजल्ट की पीडीएफ फाइल डाउनलोड करने की सलाह दी जाती है.दूसरे चरण के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए अभ्यर्थियों को अपने दस्तावेजों की स्कैन की गई कॉपियों को अपलोड करना होगा, जैसा कि एम्स की वेबसाइट पर अधिकारियों द्वारा बताया गया है.

दस्तावेज़ अपलोड करने की सुविधा 29 नवंबर (शाम 5 बजे तक) तक उपलब्ध होगी. जो उम्मीदवार दिए गए समय के अंदर दस्तावेज जमा नहीं कर सकेंगे, उन्हें अधिकारियों द्वारा कैंसिल माना जाएगा.

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment