Saturday, April 27, 2024
Advertisement

इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा PGAT 1 परिणाम 2020, ऐसे करें चेक

इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा पीजीएटी 1 परिणाम 2020 को 4 नवंबर को आधिकारिक वेबसाइट- allduniv.ac.in पर वैरिटी द्वारा घोषित किया गया है। उम्मीदवार जो इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा 2020 के लिए उपस्थित हुए थे, वे अपने PGAT 1 परिणाम 2020 को इलाहाबाद विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट allduniv.ac.in पर देख सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 04, 2020 17:25 IST
 Allahabad University entrance exam PGAT 1 Result 2020...- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE  Allahabad University entrance exam PGAT 1 Result 2020 declared

इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा पीजीएटी 1 परिणाम 2020 को 4 नवंबर को आधिकारिक वेबसाइट- allduniv.ac.in पर वैरिटी द्वारा घोषित किया गया है। उम्मीदवार जो इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा 2020 के लिए उपस्थित हुए थे, वे अपने PGAT 1 परिणाम 2020 को इलाहाबाद विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट allduniv.ac.in पर देख सकते हैं। वेबसाइट पर लॉगइन करने के लिए, उम्मीदवारों को अपनी ईमेल आईडी और पासवर्ड का उपयोग करना होगा।इलाहाबाद विश्वविद्यालय के परिणाम विवरण पर प्रकाश डालते हैं जैसे- उम्मीदवार का पंजीकरण या उपयोगकर्ता आईडी, रोल नंबर, श्रेणी, पिता का नाम, माता का नाम, परीक्षा का नाम, विषय के अंक, गैर-विषय के अंक, आदि।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय 2020: महत्वपूर्ण तिथियां

विश्वविद्यालय द्वारा प्रस्तावित विभिन्न स्नातकोत्तर कार्यक्रमों में प्रवेश के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए इलाहाबाद विश्वविद्यालय पीजीएटी प्रवेश परीक्षा 2020 29 सितंबर से 5 अक्टूबर तक आयोजित की गई थी। यूजीएटी कार्यक्रमों के लिए इलाहाबाद विश्वविद्यालय का परिणाम 25 अक्टूबर को घोषित किया गया था। इससे पहले, पीजीएटी 2 और आईपीएस कार्यक्रमों के लिए, इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा परिणाम 30 अक्टूबर को घोषित किया गया था।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय परिणाम 2020: डाउनलोड करने के लिए स्टेप्स

  • आधिकारिक वेबसाइट- allduniv.ac.in पर जाएं।
  • एप्लिकेशन आईडी और पासवर्ड या जन्म तिथि दर्ज करें।
  • सबमिट ’बटन पर क्लिक करें।
  • इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा।
  • डाउनलोड करें और इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा परिणाम का प्रिंटआउट लें।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय: कट ऑफ विवरण
विश्वविद्यालय जल्द ही प्रत्येक विषय और श्रेणी के लिए इलाहाबाद विश्वविद्यालय 2020 की कट-ऑफ जारी करेगा, हालांकि, स्नातक और स्नातकोत्तर कार्यक्रमों के लिए, इलाहाबाद विश्वविद्यालय कट-ऑफ 2020 को विभिन्न तिथियों पर जारी किया जाएगा।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement