Saturday, May 04, 2024
Advertisement

BPSC TRE Scorecard 2023: आज जारी होंगे BPSC टीचर भर्ती के स्कोरकार्ड, जानें कैसे से करना है डाउनलोड

BPSC टीचर भर्ती के स्कोरकार्ड का इंतजार कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। BPSC आज टीचर भर्ती के स्कोरकार्ड कभी भी जारी कर सकता है। उम्मीदवार इस स्कोरकार्ड को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 27, 2023 10:02 IST
BPSC TRE Scorecard 2023- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO BPSC TRE Scorecard 2023

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) आज, 27 अक्टूबर को स्कूल शिक्षक भर्ती परीक्षा (बीपीएससी टीआरई 2023) के उम्मीदवारों के स्कोरकार्ड की घोषणा करने जा रहा है। जो उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा में शामिल हुए थे, वे बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट onlinebpsc.bihar.gov पर अपने डैशबोर्ड पर लॉग इन करने के बाद डाउनलोड कर सकते हैं। जानकारी दे दें कि आयोग ने कल इसके लिए एक नोटिस जारी किया था। 26 अक्टूबर को आयोग ने स्कूल शिक्षक भर्ती परीक्षा के सभी विषयों के कट-ऑफ नंबर और कट-ऑफ तारीखों की भी घोषणा की थी। उम्मीदवार bpsc.bih.nic.in पर लिस्ट देख सकते हैं।

सप्लीमेंट्री रिजल्ट भी हो सकता है जारी

हाल ही में एक पोस्ट में बीपीएससी के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने बताया कि सीटें खाली रहने पर आयोग सप्लीमेंट्री रिजल्ट घोषित कर सकता है। प्रसाद ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया था, “जब हम टीआरई जैसी बड़ी संख्याओं के साथ काम कर रहे हैं, तो अयोग्य लोगों को हटाने के लिए मल्टी लेयर फ़िल्टरिंग की आवश्यकता होती है। यही हो रहा है और इसीलिए सभी परिणाम सशर्त हैं। इस फ़िल्टरिंग से उत्पन्न होने वाली कोई भी रिक्ति एक या अधिक पूरक परिणामों से भरी जाएगी।”

सीएम नीतीश होंगे शामिल

इसके बाद उम्मीदवार के बीच नियुक्ति पत्र वितरित किए जाएंगे। वहीं, 2 नवंबर को होने वाले इस वितरण समारोह में खुद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शामिल होंगे। जानकारी दे दें तकि इस भर्ती परीक्षा में कुल 122324 उम्मीदवार सफल हुए हैं।

कब हुई थी परीक्षा

इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 24 अगस्त से 26 अगस्त तक दो पालियों सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 3:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक आयोजित की गई थी। वहीं, अंतिम उत्तर कुंजी 15 अक्टूबर, 2023 को जारी की गई थी और  बाद में जिलेवार आवंटन सूचियों के साथ मेरिट लिस्ट अक्टूबर में जारी की गई थी। यह भर्ती अभियान बिहार में शिक्षकों की कुल 1,70,461 स्कूल शिक्षक रिक्तियों के लिए है।

कैसे से करना है डाउनलोड?

उम्मीदवार को इसे डाउनलोड करने के लिए बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

फिर वहां स्कोरकार्ड से संबंधित दिए गए नोटिस पर क्लिक करना होगा।
जैसे ही उम्मीदवार इस पर क्लिक करेंगे आपका स्कोर कार्ड से संबंधित जानकारी दिख जाएगा।
इसके बाद स्कोरकार्ड डाउनलोड किया जा सकेगा।

ये भी पढ़ें:

SSC Exam Calendar 2023: SSC ने कांस्टेबल जीडी और दिल्ली पुलिस के एग्जाम को लेकर जारी किया शेड्यूल, यहां देखें नोटिस
हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने कई पदों पर निकाली भर्ती, मिलेगी 1.77 लाख से ज्यादा सैलरी

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement