1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. रिजल्ट्स
  5. CBSE 10th Class Result: जुलाई में नहीं आएगा CBSE का 10th क्लास रिजल्ट

CBSE 10th Class Result: जुलाई में नहीं आएगा CBSE का 10th क्लास रिजल्ट

CBSE 10th Class Result: जुलाई में 10वीं के रिजल्ट के घोषित होने की कोई संभावना नहीं है। इससे पहले बोर्ड ने 10वीं कक्षा का रिजल्ट 20 जुलाई तक घोषित करने की जानकारी दी थी, लेकिन 20 जुलाई को रिजल्ट घोषित नहीं हो सका था

Nidhi Taneja Nidhi Taneja @nidhiindiatv
Updated on: July 30, 2021 11:45 IST
जुलाई में नहीं आएगा CBSE...- India TV Hindi
Image Source : PTI जुलाई में नहीं आएगा CBSE का 10th क्लास रिजल्ट

CBSE 10th Class Result: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) आज 12वीं का रिजल्ट को धोषित करने जा रहा है लेकिन 10वीं कक्षा का रिजल्ट अभी नहीं आएगा। बोर्ड के अधिकारी ने इंडिया टीवी को बताया है कि CBSE का 10वीं का रिजल्ट न तो आज घोषित होगा और न ही कल। यानि जुलाई में 10वीं के रिजल्ट के घोषित होने की कोई संभावना नहीं है। इससे पहले  बोर्ड ने 10वीं कक्षा का रिजल्ट 20 जुलाई तक घोषित करने की जानकारी दी थी, लेकिन 20 जुलाई को रिजल्ट घोषित नहीं हो सका था। 

इंडिया टीवी को सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार CBSE अब 10वीं का रिजल्ट अगस्त के पहले हफ्ते में घोषित कर सकता है, हालांकि अभी तक बोर्ड की तरफ से कोई तारीख की घोषणा नहीं हुई है। 

इससे पहले केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने 12वीं के रिजल्ट को लेकर बड़ी जानकारी दी है। बोर्ड की प्रवक्ता रमा शर्मा ने बताया कि बोर्ड आज 2 बजे 12वीं कक्षा का रिजल्ट घोषित करेगा। बोर्ड के प्रवक्ता ने पत्रकारों के व्हाट्सएप ग्रुप में यह जानकारी दी है। CBSE ने सुप्रीम कोर्ट को बताया था कि 31 जुलाई तक बोर्ड रिजल्ट घोषित कर देगा और आज 30 जुलाई है, बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट को रिजल्ट घोषित करने की जो समय सीमा दी थी उससे एक दिन पहले रिजल्ट घोषित हो रहा है।  

जो छात्र CBSE की 12वीं कक्षा के रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं वे रिजल्ट घोषित होने के बाद बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट CBSE.GOV.IN या फिर cbseresults.nic.in पर विजिट करके अपना रिजल्ट जान सकेंगे

Click Mania