1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. रिजल्ट्स
  5. CBSE CTET Answer Key 2021: जानिए कब, कहां और कैसे चेक करें CTET आंसर-की

CBSE CTET Answer Key 2021: जानिए कब, कहां और कैसे चेक करें CTET आंसर-की

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, CBSE केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2021 परीक्षा की आंसर -की जल्द ही जारी करेगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 16, 2021 16:15 IST
CBSE CTET Answer Key 2021 When, where and how to check...- India TV Hindi
Image Source : FILE CBSE CTET Answer Key 2021 When, where and how to check answer key

CBSE CTET 2021: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, CBSE केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2021 परीक्षा की आंसर -की जल्द ही जारी करेगा। सीबीएसई सीटीईटी आंसर -की 2021 जारी होने के बाद, सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन कर सकते हैं, जिसके लिए लिंक ctet.nic.in है। इस वर्ष, CTET 2021 का आयोजन 31 जनवरी को देशभर के 135 शहरों में किया गया था।

CTET सूचना बुलेटिन के अनुसार, "CTET आधिकारिक वेबसाइट पर OMR शीट और CTET परीक्षा की आंसर -की प्रदर्शित की जाएगी, जिसके लिए वेबसाइट पर एक सार्वजनिक सूचना जारी की जाएगी। उम्मीदवार दिए गए निर्धारित समय में इसे डाउनलोड कर सकते हैं।"

"तत्पश्चात, उम्मीदवार अपनी ओएमआर शीट की सीटीईटी की एक फोटोकॉपी, गणना पत्रक के साथ 500 रुपये प्रति ओएमआर का शुल्क देकर भी मांग सकते हैं, सचिव के पक्ष में डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड किसी भी राष्ट्रीय बैंक पर आहरित और देय दिल्ली में

CBSE CTET आंसर -की 2021: कैसे करें चेक

  • आधिकारिक साइट - ctet.nic.in पर जाएं
  • लिंक पर क्लिक करें जो कहता है, "CTET आंसर -की 2021"
  • नए पेज पर, CTET जनवरी 2021 उत्तर कुंजी पेपर 1 और CTET जनवरी 2021 उत्तर कुंजी पेपर 2 प्रदर्शित किए जाएंगे
  • उसी को ध्यान से देखें
  • भविष्य के संदर्भ के लिए इसका प्रिंट आउट लें।

सीटीईटी 2021 स्कोर की प्रयोज्यता

CTET केंद्र सरकार के स्कूलों (KVS, NVS, केंद्रीय तिब्बती स्कूलों, आदि) और चंडीगढ़, दादरा और नगर हवेली, दमन और दीव और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, लक्षद्वीप और NCT के प्रशासनिक नियंत्रण के तहत स्कूलों में लागू होगा। दिल्ली का।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
health conf 2021
X