1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. रिजल्ट्स
  5. CISCE ICSE ISC Results 2021: 10वीं और 12वीं के रिजल्ट कब होंगे जारी? बोर्ड ने दी जानकारी

CISCE ICSE ISC Results 2021: 10वीं और 12वीं के रिजल्ट कब होंगे जारी? बोर्ड ने दी जानकारी

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ICSE, ISC परीक्षा के लिए नामांकित छात्रों को 10वीं और 12वीं कक्षा के परिणाम का लंबे वक्त से इंतजार है।

अर्नब मित्रा अर्नब मित्रा
Published on: July 19, 2021 19:24 IST
CISCE ICSE ISC Results 2021: 10वीं और 12वीं के रिजल्ट कब होंगे जारी? बोर्ड ने दी जानकारी- India TV Hindi
CISCE ICSE ISC Results 2021: 10वीं और 12वीं के रिजल्ट कब होंगे जारी? बोर्ड ने दी जानकारी

CISCE ICSE ISC Results 2021: काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ICSE, ISC परीक्षा के लिए नामांकित छात्रों को 10वीं और 12वीं कक्षा के परिणाम का लंबे वक्त से इंतजार है। फिलहाल, काउंसिल ने अभी तक परिणाम जारी करने की तारीख के बारे में कोई सूचना नहीं दी है, ऐसे में इंडिया टीवी ने सचिव गेरी अराथून से पूछा कि कक्षा 10वीं और 12वीं के परिणाम कब घोषित किए जा सकते हैं?

CISCE सचिव गेरी अराथून ने कहा, "परिणाम की तारीख के बारे में कोई जानकारी नहीं है। परिणाम घोषित करने की प्रक्रिया चल रही है और इसकी घोषणा कभी भी की जा सकती है।" क्या इस महीने ICSE और ISC के परिणाम घोषित किए जाएंगे? इस सवाल पर गेरी अराथून ने कहा, "इंकार नहीं किया जा सकता। कृपया आधिकारिक अधिसूचना की प्रतीक्षा करें।"

ICSE और ISC दोनों परीक्षाओं को कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण रद्द कर दिया गया था। परिषद ने मूल्यांकन मानदंड भी जारी किया है। आईसीएसई के लिए मूल्यांकन नीति के अनुसार, कक्षा 9 और 10 में छात्रों द्वारा प्राप्त विषयों के औसत अंकों को ध्यान में रखा जाएगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X