Friday, March 29, 2024
Advertisement

DNB PGCET 2023 Result: कल जारी होंगे DNB PGCET के रिजल्ट, यहां जानें कैसे करना है डाउनलोड

DNB PGCET के रिजल्ट का कर रहे हैं इंतजार! तो ये रही आपके काम की खबर। DNB PGCET के रिजल्ट कल यानी 22 मई को जारी होने वाले हैं। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 21, 2023 12:25 IST
DNB PGCET 2023 Result- India TV Hindi
Image Source : FILE DNB PGCET 2023 Result

DNB PGCET 2023: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (NBEMS) कल यानी 22 मई, 2023 को DNB PGCET 2023 का रिजल्ट जारी करेगा। जो उम्मीदवार पोस्ट डिप्लोमा सेंट्रलाइज्ड एंट्रेंस टेस्ट में शामिल हुए हैं, वे NBE की ऑफिशियल वेबसाइट natboard.edu.in के माध्यम से रिजल्ट चेक कर सकते हैं। जानकारी दे दें कि एंट्रेंस टेस्ट 23 अप्रैल, 2023 को देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी।

एंट्रेंस टेस्ट में प्रत्येक सही उत्तर के लिए 4 नंबर दिए जाएंगे, वहीं, गलत उत्तर के लिए 1 नंबर काटा जाएगा और छोड़े गए प्रश्नों के लिए कोई नंबर नहीं दिया जाएगा। बता दें कि डीएनबी-पीडीसीईटी एक रैंकिंग परीक्षा है और सभी उपस्थित उम्मीदवारों के लिए विशेषता-वार मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। परीक्षा में पर्सेंटाइल या अंकों के पर्सेमटेंज में कोई न्यूनतम क्राइटेरिया नहीं होगा। रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए आसान चरणों को फॉलो कर सकते हैं।

DNB PGCET 2023 Result: ऐसे करें चेक

सबसे पहले एनबीई की आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर जाएं।

फिर होम पेज पर उपलब्ध डीएनबी पीजीसीईटी 2023 रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
अब लॉगिन डिटेल डालें और सबमिट पर क्लिक करें।
इसके बाद आपका रिजल्ट स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
अब रिजल्ट चेक करें और पेज को डाउनलोड करें।
आगे की जरूरत के लिए उसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रख लें।

ये भी पढ़ें- 

DRDO Recruitment 2023: इंजीनियरिंग वालों के लिए डीआरडीओ में निकली कई पदों पर भर्ती, मिलेगी बढ़िया सैलरी
UPSC Civil Services Admit Card 2023: इस राज्य के लोग दें ध्यान, यूपीएससी ने सिविल सर्विस एडमिट कार्ड को लेकर जारी किया जरूरी नोटिस 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement