Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

IGNOU June TEE Result 2020: इग्नू जून टीईई परीक्षा के नतीजे जारी, इन सटेप्स से करें चेक

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय ने 1 अक्टूबर, 2020 को इग्नू जून टीईई रिजल्ट 2020 घोषित किया है। परिणाम को इग्नू की आधिकारिक साइट ignou.ac.in पर देखा जा सकता है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 02, 2020 11:55 IST
ignou- India TV Hindi
ignou

IGNOU June TEE Result 2020 declared: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय ने 1 अक्टूबर, 2020 को इग्नू जून टीईई रिजल्ट 2020 घोषित किया है। परिणाम को इग्नू की आधिकारिक साइट ignou.ac.in पर देखा जा सकता है। विश्वविद्यालय ने BCA / MCA / MP / MPB, BDP / BA / B.COM / B.Sc./ASSO कार्यक्रम, और अन्य कार्यक्रमों के लिए परिणाम और ग्रेड कार्ड भी जारी किए हैं।टर्म-एंड परीक्षा 17 सितंबर को शुरू हुई और 16 अक्टूबर, 2020 को देश के विभिन्न केंद्रों पर समाप्त होगी। उम्मीदवार जो परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे नीचें दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

IGNOU June TEE Result 2020: कैसे करें चेक

  1.     इग्नू की आधिकारिक साइट ignou.ac.in पर जाएं।
  2.     होम पेज पर उपलब्ध IGNOU June TEE Result 2020 लिंक पर क्लिक करें।
  3.     एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवार अपने नामांकन संख्या दर्ज करके परिणाम की जांच कर सकते हैं।
  4.     आपका परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  5.     रिजल्ट चेक करें और पेज डाउनलोड करें।
  6.     आगे की आवश्यकता के लिए उसी की हार्ड कॉपी रखें।

ग्रेड कार्ड की भी जांच करने के लिए, उम्मीदवार इन चरणों का पालन कर सकते हैं। सभी COVID19 दिशानिर्देशों का पालन करके परीक्षा दो सत्रों में आयोजित की गई थी। छात्रों को अनिवार्य रूप से मास्क पहनने थे और बिना मास्क वाले छात्रों को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं थी।

IGNOU TEE परीक्षा साल में दो बार आयोजित की जाती है- जून और दिसंबर। परीक्षा आयोजित की जाती है या विभिन्न स्नातक और स्नातकोत्तर डिग्री, स्नातकोत्तर प्रमाण पत्र (पीजी प्रमाण पत्र) और प्रमाण पत्र, स्नातकोत्तर डिप्लोमा (पीजीडी) और डिप्लोमा, और प्रशंसा या जागरूकता-स्तर के कार्यक्रम। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार इग्नू की आधिकारिक साइट पर जा सकते हैं।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement