Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

JEE Main Result 2021: जेईई मेन का रिजल्ट घोषित, 44 छात्रों को मिला 100 परसेंटाइल, ऐसे करें चेक

JEE Main Result 2021 मंगलवार की रात को घोषित कर दिया गया। इसमें कुल 44 उम्मीदवारों ने 100 पर्सेंटाइल प्राप्त किया है जबकि 18 उम्मीदवारों को शीर्ष रैंक मिला है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 15, 2021 16:35 IST
JEE Main Result 2021: जेईई मेन का रिजल्ट घोषित, 44 छात्रों को मिला 100 परसेंटाइल, ऐसे करें चेक- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV JEE Main Result 2021: जेईई मेन का रिजल्ट घोषित, 44 छात्रों को मिला 100 परसेंटाइल, ऐसे करें चेक

NTA JEE Main Result 2021: इंजीनियरिंग के यूजी कोर्सेज यानी बीई व बीटेक में एडमिशन के लिए ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (जेईई मेन/JEE Main 2021) के अंतिम सत्र का परीक्षा परिणाम मंगलवार की रात को घोषित कर दिया गया। इसमें कुल 44 उम्मीदवारों ने 100 पर्सेंटाइल प्राप्त किया है जबकि 18 उम्मीदवारों को शीर्ष रैंक मिला है। शिक्षा मंत्रालय की ओर से मंगलवार देर रात यह जानकारी दी गई। इससे पहले  नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) के डीजी विनीत जोशी ने इंडिया टीवी के साथ विशेष बातचीत में बताया था कि परीक्षा का परिणाम इसी हफ्ते घोषित किया जाएगा। 

ऐसे चेक करें अपना जेईई मेन रिजल्ट 2021 का रिजल्ट

छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे केवल अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट (jeemain.nta.nic.in, ntaresults.nic.in, nta.ac.in) देखें।" इनमें से किसी भी वेबसाइट पर जाएं। कैंडिडेट अपना जेईई मेन रोल नंबर, जन्म तिथि व अन्य जरूरी जानकारी भरकर सबमिट करें। रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा। इस बार एनटीए जेईई मेन ऑल इंडिया रैंक (JEE Main 2021 AIR) भी जारी करेगा। इसलिए स्टूडेंट्स को उनके रिजल्ट में स्कोर के साथ-साथ उनकी ऑल इंडिया रैंक भी मिलेगी।

JEE Main साल में चार बार आयोजित की जा रही है ताकि स्टूडेंट्स को अपने स्कोर में सुधार का मौका मिल सके। पहला चरण फरवरी में और दूसरा मार्च में आयोजित किया गया था। इसके बाद अगले चरण की परीक्षाएं अप्रैल और मई में होनी थी लेकिन कोरोना महामारी की दूसरी लहर के चलते इन्हें कैंसिल कर दिया गया। इसके बाद तीसरा चरण 20-25 जुलाई तक आयोजित किया गया था जबकि चौथा चरण 26 अगस्त से दो सितंबर तक आयोजित किया गया था।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement