1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. रिजल्ट्स
  5. IIT JEE Main Result 2021: इसी हफ्ते आएगा जेईई मेन रिजल्ट 2021, डीजी NTA ने दी जानकारी

IIT JEE Main Result 2021: इसी हफ्ते आएगा जेईई मेन रिजल्ट 2021, डीजी NTA ने दी जानकारी

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) के डीजी विनीत जोशी ने इंडिया टीवी के साथ विशेष बातचीत में बताया कि जेईई मेन के परिणाम की घोषणा में देरी का कथित धोखाधड़ी कांड में चल रही सीबीआई जांच से कोई लेना-देना नहीं है। जेईई मेन सेशन 4 रिजल्ट 2021 इसी सप्ताह घोषित किया जाएगा। 

अर्नब मित्रा अर्नब मित्रा
Published on: September 13, 2021 17:34 IST
इस हफ्ते आएगा जेईई मेन रिजल्ट 2021, डीजी NTA ने दी जानकारी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO इस हफ्ते आएगा जेईई मेन रिजल्ट 2021, डीजी NTA ने दी जानकारी

NTA JEE Main Result 2021: इंजीनियरिंग के यूजी कोर्सेज यानी बीई व बीटेक में एडमिशन के लिए ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (जेईई मेन/JEE Main 2021) के अंतिम सत्र का परीक्षा परिणाम इसी सप्ताह घोषित किया जाएगा। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) के डीजी विनीत जोशी ने इंडिया टीवी के साथ विशेष बातचीत में बताया कि जेईई मेन के परिणाम की घोषणा में देरी का कथित धोखाधड़ी कांड में चल रही सीबीआई जांच से कोई लेना-देना नहीं है। जेईई मेन सेशन 4 रिजल्ट 2021 को लेकर ये जानकारी स्टूडेंट्स के लिए राहत भरी खबर है। 

आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें

डीजी एनटीए के अनुसार, जैसा कि जेईई मेन परिणाम घोषणा प्रक्रिया के संपर्क में आने वाले कर्मचारी बीमार पड़ते हैं, इसमें देरी हुई है। एनटीए प्रक्रिया में है और परिणाम इस सप्ताह घोषित किया जाएगा। 

ऐसे चेक करें अपना जेईई मेन रिजल्ट 2021 का रिजल्ट

छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे केवल अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट (jeemain.nta.nic.in, ntaresults.nic.in, nta.ac.in) देखें।" इनमें से किसी भी वेबसाइट पर जाएं। कैंडिडेट अपना जेईई मेन रोल नंबर, जन्म तिथि व अन्य जरूरी जानकारी भरकर सबमिट करें। रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा। इस बार एनटीए जेईई मेन ऑल इंडिया रैंक (JEE Main 2021 AIR) भी जारी करेगा। इसलिए स्टूडेंट्स को उनके रिजल्ट में स्कोर के साथ-साथ उनकी ऑल इंडिया रैंक भी मिलेगी।

जेईई मेन फाइनल आंसर की को लेकर भ्रम किया दूर

जेईई मेन फाइनल आंसर की को लेकर उम्मीदवारों के भ्रम के संबंध में डीजी एनटीए विनीत जोशी ने पुष्टि करते हुए कहा कि, 'एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर जेईई मेन आंसर की लिंक फाइनल आंसर की नहीं है। फाइनल आंसर की जेईई मेन रिजल्ट से पहले जारी की जाएगी।' जेईई मेन का रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

Click Mania