Thursday, April 25, 2024
Advertisement

JEECUP 2020 Result: यूपीजेईई के परिणाम हुए घोषित, इन स्टेप्स से चेक करें नतीजे

ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन काउंसिल उत्तर प्रदेश (JEECUP) ने यूपी जेईई 2020 (पॉलीटेक्निक) के परिणाम की घोषणा कर दी है। जेईईकप की आधिकारिक वेबसाइट jeecup.nic.in पर सभी ग्रुप्स के लिए हुई प्रवेश परीक्षा के नतीजे जारी किए गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 28, 2020 16:48 IST
jee cup- India TV Hindi
Image Source : FILE jee cup

JEECUP 2020 Result: ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन काउंसिल उत्तर प्रदेश (JEECUP) ने यूपी जेईई 2020 (पॉलीटेक्निक) के परिणाम की घोषणा कर दी है। जेईईकप की आधिकारिक वेबसाइट jeecup.nic.in पर सभी ग्रुप्स के लिए हुई प्रवेश परीक्षा के नतीजे जारी किए गए हैं। ग्रुप ए, ई1, ई2 की परीक्षा ऑफलाइन मोड में हुई थी। जबकि अन्य भी ग्रुप्स - बी, सी, डी, एफ, जी, एच, आई, के1, के3, के3, के4, के5, के6, के7, के8 की परीक्षा ऑनलाइन मोड पर ली गई थी। इन परीक्षाओं में शामिल होने वाले अभ्यर्थी अब अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

JEECUP 2020: परिणाम कैसे करें चेक

  1.     उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट jeecup.nic.in पर जाना होगा।
  2.     होम पेज पर, JEECUP 2020 के परिणामों के लिए सक्रिय लिंक पर क्लिक करें
  3.     आपको एक नई विंडो डायरेक्ट लिंक ग्रुप ए डायरेक्ट लिंक ग्रुप बी डायरेक्ट लिंक ई 1, ई 2 फार्मेसी में भेज दिया जाएगा
  4.     अपना रोल नंबर और बुकलेट नंबर डालें जो आपके एडमिट कार्ड पर छपा हो और सबमिट सबमिट करें
  5.     आपके परिणाम आपके कंप्यूटर स्क्रीन पर मौजूद होंगे
  6.     भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रति डाउनलोड करें और सहेजें

JEECUP 2020 :  परीक्षा के बारे में

उत्तर प्रदेश पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा, JEECUP उत्तर प्रदेश पॉलिटेक्निक में विभिन्न डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में प्रवेश प्रदान करने के लिए आयोजित की जाती है। परीक्षा कक्षा 9 और 10. के पाठ्यक्रम के आधार पर आयोजित की जाती है। परीक्षा का आयोजन ऑफलाइन मोड में कुछ चुनिंदा जिलों में किया जाता है, जहां यह ऑनलाइन मोड में भी किया जाता है। इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी के साथ-साथ फार्मेसी डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में प्रवेश जेईईसीयूपी के आधार पर किया जाता है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement