Friday, April 26, 2024
Advertisement

MPSOS : मध्य प्रदेश में ‘रुक जाना नहीं’ 10 वीं का परिणाम घोषित, रिजल्ट के लिए ये है डायरेक्ट लिंक

MPSOS Exam August 2020 Class 10th Result: मध्य प्रदेश में राज्य मुक्त विद्यालय शिक्षा बोर्ड (MPSOS) ने ‘रुक जाना नहीं’ की कक्षा 10 परीक्षा के लिए परिणाम घोषित किया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 25, 2020 11:29 IST
MPSOS - India TV Hindi
Image Source : GOOGLE MPSOS 

MPSOS Exam August 2020 Class 10th Result: मध्य प्रदेश में राज्य मुक्त विद्यालय शिक्षा बोर्ड (MPSOS) ने ‘रुक जाना नहीं’ की कक्षा 10 परीक्षा के लिए परिणाम घोषित किया है। जो उम्मीदवार परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट- mpsos.nic.in के माध्यम से परिणाम की जांच कर सकते हैं। कक्षा 10 के लिए ओपन स्कूल की परीक्षा 17 से 26 अगस्त और कक्षा 12 से 2 सितंबर तक आयोजित की गई थी। कक्षा 12 के लिए परिणाम जल्द ही जारी किया जाएगा।

MPSOS 10 वीं, 12 वीं परिणाम 2020: कैसे जांचें

  1. आधिकारिक वेबसाइट- mpsos.nic.in पर लॉग ऑन करें
  2. लिंक पर क्लिक करें-: Ruk Jana Nahi Yojna Exam August 2020 Class 10th Result ’
  3. नई विंडो में, अपना रोल नंबर डालें और ’परीक्षा’ चुनें
  4. परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देगा, डाउनलोड करें, आगे के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट लें।

कक्षा 10, 12 की मध्य प्रदेश बोर्ड की वार्षिक परीक्षा में, जिसके परिणाम पहले जारी किए गए थे, इस वर्ष कुल 68.81 प्रतिशत छात्रों ने कक्षा 12 की परीक्षा को सफलतापूर्वक पास किया, जबकि कक्षा 10 में उत्तीर्ण प्रतिशत 62.84 प्रतिशत था।

'रुक जाना नहीं' योजना के बारे में

'रुक जाना नहीं' पहल के तहत, उम्मीदवार जो अपनी पढ़ाई जारी रखना चाहते हैं, लेकिन व्यक्तिगत कारणों के कारण इस योजना के साथ कक्षा 10, 12 की परीक्षा दे सकते हैं। यह लचीली योजना छात्रों को नौ के रूप में लगातार एक विशेष पेपर को साफ़ करने की कोशिश करती है। बोर्ड से उत्तीर्ण होने का प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों को उन सभी पांच विषयों को पास करना होगा जिनके लिए उन्होंने पंजीकरण किया है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement