Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

MHT CET के दूसरे चरण का अलॉटमेंट रिजल्ट जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक

MHT CET के दूसरे चरण का अलॉटमेंट रिजल्ट जारी कर दिए गए हैं। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे आधिकारिक वेबासाइट पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं।

Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 04, 2023 12:38 IST
MHT CET 2023- India TV Hindi
Image Source : FILE MHT CET 2023

MHT CET 2023: स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल (सीईटी सेल) महाराष्ट्र ने एमएचटी सीईटी काउंसलिंग 2023 के दूसरे दौर के लिए सीट अलॉटमेंट रिजल्ट घोषित कर दिया है। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे वे आधिकारिक वेबसाइट cetcel.mahacet.org पर दिए गए सीएपी पोर्टल लिंक के माध्यम से देख सकते हैं। सीईटी सेल ने अलॉटमेंट रिजल्ट के साथ दूसरे दौर के कट-ऑफ नंबर भी घोषित किए हैं। एमएचटी सीईटी 2023 राउंड 2 अलॉटमेंट रिजल्ट की जांच करने के लिए डायरेक्ट लिंक पर जाकर भी देख सकते हैं।

इस दिन तक सीट करनी होगी एक्सेप्ट

दूसरे दौर में चयनित उम्मीदवारों को 6 अगस्त को दोपहर 3 बजे तक प्रस्तावित सीट स्वीकार करनी होगी। सीएपी राउंड II के अलॉटमेंट के अनुसार उम्मीदवार द्वारा अपने लॉगिन के माध्यम से प्रस्तावित सीट को स्वीकार करना।

सीईटी सेल ने क्या कहा

सीईटी सेल ने कहा,"जिन अभ्यर्थियों ने पहली वरीयता के अलावा अन्य सीटें आवंटित की हैं और बाद के राउंड में बेहतरी चाहते हैं, उन्हें राउंड II में अलॉटेड सीट का दावा करना होगा, बेहतरी के लिए नॉट फ़्रीज़ विकल्प चुनकर उस सीट को स्वीकार करना होगा और ऑनलाइन मोड द्वारा अपने लॉगिन के माध्यम से सीट स्वीकृति शुल्क का भुगतान करना होगा।"

कब आएंगे तीसरे दौर के रिजल्ट

उन्हें अलॉटेड संस्थान को रिपोर्ट करना होगा और 6 अगस्त को शाम 5 बजे तक जरूरी डाक्यूमेंट जमा करके और शुल्क का भुगतान करके एडमिशन की पुष्टि करनी होगी। तीसरे दौर की खाली सीटें 7 अगस्त को प्रदर्शित की जाएंगी। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट देखें।

ये भी पढ़ें:

क्या है केंद्र द्वारा लाया गया आईआईएम संशोधन बिल, क्यों संस्थानों के लिए खतरे की घंटी?

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement