Friday, March 29, 2024
Advertisement

OJEE 2023 result: ओडिशा ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम के नतीजे घोषित, ये रहा डायरेक्ट लिंक

OJEE 2023 result: ओडिशा ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स के लिए एक अच्छी खबर है। ओडिशा संयुक्त प्रवेश परीक्षा (OJEE) के परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 02, 2023 19:09 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

OJEE 2023 result: ओडिशा ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स के लिए एक अच्छी खबर है। ओडिशा संयुक्त प्रवेश परीक्षा (OJEE) के परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं। जो उम्मीदवार इस ओडिशा संयुक्त प्रवेश परीक्षा (OJEE) में उपस्थित हुए थे, वे सभी आधिकारिक वेबसाइट ojee.nic.in पर जाकर अपने रिजल्ट को चेक कर सकते हैं। 

48,783 कैंडिडेट्स को मिली सफलता

कैंडिडेट्स को बताया जाता है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध लॉगिन पेज पर अपने क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके अपना परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं। परिणाम के अनुसार, इस साल 55,979 छात्रों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया, जिनमें से 48,815 परीक्षा में उपस्थित हुए और 48,783 परीक्षा में पास हुए।

बता दें कि OJEE का आयोजन 8, 9, 11, 12 और 15 मई को डिप्लोमा, स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों सहित विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए तीन अलग-अलग पालियों में किया गया था। परिणामों की घोषणा एससीटीई और वीटी (सरकारी आईटीआई परिसर) के कॉन्फ्रेंस हॉल में की गई है। कैंडिडेट्स नीचे दिए गए स्टेप्स के जरिए अपने रिजल्ट को चेक कर सकते हैं। 

कैसे करें चेक(How to check) 

  • OJEE की आधिकारिक वेबसाइट - ojee.nic.in पर जाएं।
  • 'OJEE 2023 परिणाम लिंक' पढ़ने वाले अधिसूचना लिंक पर क्लिक करें।
  • यह आपको लॉगिन पृष्ठ पर ले जाएगा जहां आपको अपनी साख डालनी होगी और सबमिट बटन का चयन करना होगा।
  • ऑन-स्क्रीन, OJEE 2023 परिणाम दिखाई देंगे।
  • डाउनलोड करें और इसे भविष्य के संदर्भ के लिए सहेजें। 

ये भी पढ़ें- ऐसा देश जहां एक भी नदी नहीं है, फिर कैसे पूरी होती है वहां पानी की जरूरत

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement