Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Rajasthan PTET Result 2020: राजस्थान पीटीईटी रिजल्ट हुआ जारी, ओमप्रकाश बेनीवाल रहे टॉपर

गवर्नमेंट डूंगर कॉलेज, बीकानेर (राजस्थान) ने औपचारिक रूप से 2 साल के बीएड प्रोग्राम के लिए राजस्थान PTET परिणाम 2020 घोषित किया है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, उच्च शिक्षा मंत्री श्री भंवर सिंह भाटी ने आज जयपुर में अपने निवास से राजस्थान PTET परिणाम 2020 की औपचारिक घोषणा की।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 17, 2020 15:04 IST
Rajasthan PTET Result 2020 Declared how to check- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE Rajasthan PTET Result 2020 Declared how to check

Rajasthan PTET Result 2020: गवर्नमेंट डूंगर कॉलेज, बीकानेर (राजस्थान) ने औपचारिक रूप से 2 साल के बीएड प्रोग्राम के लिए राजस्थान PTET परिणाम 2020 घोषित किया है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, उच्च शिक्षा मंत्री श्री भंवर सिंह भाटी ने आज जयपुर में अपने निवास से राजस्थान PTET परिणाम 2020 की औपचारिक घोषणा की। उम्मीदवार जो 2 साल के बीएड कार्यक्रम के लिए अपनी चयन स्थिति की जांच करने के लिए इंतजार कर रहे थे, अब राजस्थान प्री-टीचर एजुकेशन टेस्ट रिजल्ट पोर्टल यानी ptetdcb2020.com पर लॉग इन कर सकते हैं। राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने नतीजे ऑनलाइन जारी किए। इस परीक्षा में ओमप्रकाश बेनीवाल (Omprakash Beniwal) ने पहला स्थान प्राप्त किया है।

राजस्थान के कॉलेजों में दो साल के बीएड कोर्स (2 Year B.Ed course), चार साल के इंटीग्रेडेट बीए बीएड, बीएससी बीएड प्रोग्राम्स (4 Year Integrated B.Ed) में एडमिशन के लिए 16 सितंबर 2020 को यह परीक्षा ली गई थी। सिर्फ दो साल के बीएड कोर्स के लिए 3,27,270 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए थे।

आवंटित कॉलेज में रिपोर्टिंग इस बार भी ऑनलाइन की जाएगी. आवंटित कॉलेज की जांच के लिए सबसे पहले छात्र को PTET 2020 की आधिकारिक वेबसाइट https://www.ptetdcb2020.com/ पर छात्र पैनल पर ऑनलाइन लॉगिन करना होगा. यदि कॉलेज आवंटित किया गया है, तो उम्मीदवार को निम्नलिखित दस्तावेजों को अपलोड करना आवश्यक है.

1) कक्षा 12 वीं अंक तालिका

2) हस्ताक्षरित घोषणा पत्र
3) हाल ही में खीचीं फोटो
4) SC,ST,OBC,MBC,EWS और ETC सर्टिफिकेट

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement