Friday, March 29, 2024
Advertisement

RRB NTPC Answer Key जारी, जानें- कैसे देख सकते हैं

आरआरबी एनटीपीसी उत्तर कुंजी (RRB NTPC Answer Key) जारी कर दी गई है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 16, 2021 20:18 IST
RRB NTPC Answer Key जारी, जानें- कैसे देख सकते हैं- India TV Hindi
Image Source : PTI RRB NTPC Answer Key जारी, जानें- कैसे देख सकते हैं

RRB NTPC Answer Key: आरआरबी एनटीपीसी उत्तर कुंजी (RRB NTPC Answer Key) जारी कर दी गई है। भारतीय रेलवे के गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणी (एनटीपीसी) के पदों पर भर्ती के लिए 28 दिसंबर 2020 से 31 जुलाई 2021 तक आयोजित परीक्षा की उत्तर कुंजी रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। 

आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा भारतीय रेलवे में गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियों (एनटीपीसी) के 35,208 रिक्त पदों को भरने के लिए आयोजित की गई थी। बता दें कि कुल 1,23,10,437 उम्मीदवारों ने आरआरबी एनटीपीसी की यह परीक्षा दी है। अब सभी का इंतजार खत्म हो गया है। आरआरबी ने उत्तर कुंजी जारी कर दी है।

परीक्षा देने वाले उम्मीदवार 23 अगस्त की रात 11:59 बजे तक आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। आपत्ति दर्ज कराने के लिए उम्मीदवारों को प्रति प्रश्न 50 रुपये और बैंक सेवा शुल्क का भुगतान करना होगा। उम्मीदवार 23 अगस्त तक उत्तर कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवार यहां क्लिक करके सीधे उत्तर कुंजी देख सकते हैं।

संभावना है कि आरआरबी एनटीपीसी उत्तर कुंजी जारी होने और उम्मीदवारों की आपत्तियां आने के बाद आरआरबी जल्द ही अंतिम उत्तर कुंजी और फिर परीक्षा का परिणाम जारी करेगा।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement