Thursday, May 02, 2024
Advertisement

SBI PO Prelims Result: खत्म हुआ इंतजार, एसबीआई पीओ प्रीलिम्स का रिजल्ट जारी, एक क्लिक में करें चेक

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से प्रोबेशनरी ऑफिसर रिक्रूटमेंट के लिए हुई प्रीलिम्स की परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: January 17, 2023 20:58 IST
SBI पीओ प्रीलिम्स परीक्षा का परिणाम जारी(सांकेतिक फाइल फोटो) - India TV Hindi
Image Source : FILE SBI पीओ प्रीलिम्स परीक्षा का परिणाम जारी(सांकेतिक फाइल फोटो)

SBI PO Prelims Result 2023: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के प्रोबेशनरी ऑफिसर का प्रीलिम्स का एग्जाम देने वाले उम्मीदवारों का इंतजार खत्म हो गया है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से प्रोबेशनरी ऑफिसर रिक्रूटमेंट के लिए हुई प्रीलिम्स की परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। कैंडिडेट्स को सूचित किया जाता है कि परिणाम को एसबीआई(SBI) की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। जो कैंडिडेट्स इस परीक्षा में शामिल हुए थे वो SBI की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। 

इस डायरेक्ट लेंक से करें चेक 

1673 पर होगी भर्ती

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए कुल 1673 पदों को योग्य उम्मीदवारों से भरेगा। इन पदों में Regular के लिए 1600 पद और बैकलॉग के लिए 73 पद तय हैं। बता दें कि कुल वैकेंसी में से 648 पद जनरल के लिए, 464 पद ओबीसी के लिए, 160 पद EWS के लिए भर्तियां होंगी। वहीं,एससी के 270 पदों पर और एसटी के 131 पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

ऐसे करें चेक 

  1. सबसे पहले कैडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट- sbi.co.in पर जाएं।
  2. इसके बाद वेबसाइट के होम पेज पर Current Recruitment के लिंक पर जाएं।
  3. फिर SBI Probationary Officers Pre Result 2023 के लिंक पर क्लिक करें।
  4. इसके बाद मांगी गई डिटेल दर्ज करें।
  5. इसके बाद आपका रिजल्ट खुल जाएगा।
  6. और अंत में रिजल्ट चेक करने के बाद उसका प्रिंट आउट ले लें।

इस भर्ती के लिए एग्जाम का आयोजन 17 दिसंबर से 20 दिसंबर 2022 के अंतराल में कराया गया था। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 22 सितंबर 2022 को शुरू हो गई थी, जो 12 अक्टूबर 2022 तक चली थी।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement